एमसीएमसी 24 घंटे रखेगी पेड न्यूज पर निगरानी: जतिन लाल

Read Time:2 Minute, 24 Second

मंडी, 11 अक्तूबर । विधानसभा चुनावों की घोषणा होते ही जिला स्तर पर गठित मीडिया सर्टिफिकेशन एंड मॉनिटरिंग कमेटी (एमसीएमसी)कार्य करना शुरू कर देगी। यह कमेटी मतदान तक 24 घंटे इलेक्ट्रानिक, प्रिंट मीडिया और सोशल मीडिया पर पेड़ न्यूज की निगरानी करेगी। यह जानकारी अतिरिक्त उपायुक्त जतिन लाल ने निष्पक्ष व स्वंतत्र चुनाव के लिए गठित मीडिया प्रमाणन और निगरानी समिति (एमसीएमसी) की उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।
उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय एमसीएमसी इलेक्ट्रानिक, प्रिंट मीडिया और सोशल मीडिया की निगरानी के लिए चुनाव की घोषणा की तारीख से काम शुरू करेगी। यदि इलेक्ट्रानिक, प्रिंट मीडिया और सोशल मीडिया में कोई विज्ञापन मिलता है, तो वह संबंधित सहायक निर्वाचन अधिकारी को एक प्रति के साथ ध्यान में लाई जायेगी । उन्होंने बताया कि राजनीतिक दल और उम्मीदवार विज्ञापन और पेड न्यूज का प्रकाशन एमसीएमसी के प्रमाणीकरण के बाद ही कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि आदर्श चुनाव आचार संहिता के दौरान कोई भी व्यक्ति प्रिंटर और प्रकाशक के नाम का उल्लेख किए बिना, प्रकाशक से घोषणा की दो प्रतियां प्राप्त किए बिना, जो दो प्रसिद्ध लोगों द्वारा प्रमाणित न हो, प्रकाशित नहीं करेगा।
उन्होंने बताया कि लोकल केबल पर विज्ञापन एमसीएमसी के प्रमाणीकरण के बाद ही चलाया जा सकता है।
बैठक में विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि, स्थानीय केबल/चैनल ऑपरेटर, प्रिंटर संचालक तथा संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे ।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post सरकार के आसवासन के बाद डॉक्टरों ने पेन डाउन स्ट्राइक को वापिस लिया
Next post कनैड पैट्रोलपम्प के नज़दीक स.उ.नि. सुनील कुमार जो वर्तमान में बी.एस.एफ. 101 बटालियन, खेमकरण अमृतसर (पंजाब) में तैनात हैं को कुछ नकदी मिली
error: Content is protected !!