हिमाचल चुनाव: बीजेपी ने जारी किया संकल्प पत्र, नड्डा बोले- हमने सारे वादे पूरे किए

Read Time:5 Minute, 57 Second

हिमाचल चुनाव: बीजेपी ने जारी किया संकल्प पत्र, नड्डा बोले- हमने सारे वादे पूरे किए। भारतीय जनता पार्टी ने हिमाचल प्रदेश चुनाव 2022 के लिए अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है।

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज शिमला में पार्टी के संकल्प पत्र को जारी किया। इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, प्रदेश पार्टी अध्यक्ष सुरेश कश्यप, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर समेत अन्य नेता मौजूद रहे।

बुलंद इरादों से की सेवा

संकल्प पत्र जारी करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि हमने जो कहा था वो किया। इसके साथ ही जो नहीं कहा था उसे भी पूरा किया है। हमने हिमाचल प्रदेश में विकास के नए आयाम को स्थापित किया है। बीजेपी सरकार ने बुलंद इरादों के साथ हिमाचल की जनता की सेवा की है।

संकल्प पत्र में बीजेपी ने कई बड़े वादे किए हैं. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि कॉमन सिविल कोड को लागू करने के लिए कमेटी बनाई जाएगी.।

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है. संकल्प पत्र में बीजेपी ने कई बड़े वादे किए हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शिमला में हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी किया. इस मौके पर सीएम जयराम ठाकुर, प्रदेश पार्टी अध्यक्ष सुरेश कश्यप और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर समेत अन्य नेता मौजूद रहे. जेपी नड्डा ने कहा कि कॉमन सिविल कोड को लागू करने के लिए कमेटी बनाई जाएगी. बीजेपी सरकार एक सर्वे करेगी और वक्फ की जो संपत्ति है, उसके कानून के मुताबिक एक न्यायिक आयोग के तहत जांच की जाएगी और उसका जो गैर-कानूनी तरीके से इस्तेमाल हो रहा है उसपर रोक लगाई जाएगी.

सरकारी नौकरी में महिलाओं को 33% आरक्षण

जेपी नड्डा ने कहा कि इस संकल्प पत्र में 11 वचन हैं. ये वादे समाज में समानता लाएंगे. ये वादे हमारे नौजवानों और किसानों को ताकत देंगे, बागवानी को मजबूती देंगे, सरकारी कर्मचारियों को न्याय दिलाएंगे और धार्मिक पर्यटन को आगे बढ़ाएंगे. उन्होंने कहा कि महिलाओं सरकारी नौकरी में 33 फीसदी आरक्षण मिलेगा. इसके अलावा 6-12 क्लास तक की छात्राओं को साइकिल मिलेगी और ग्रेजुएशन कर रहीं छात्राओं को स्कूटी दी जाएगी.

युवाओं को मिलेंगी 8 लाख से ज्यादा नौकरियां

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि हम 8 लाख से अधिक रोजगार के अवसर बढ़ाएंगे. हम सुनिश्चित करेंगे की अगले 5 साल में PMGSY के तहत सभी गांव पक्के सड़कों के साथ जुड़ जाएं. अगले 10 सालों में धार्मिक स्थानों के आसपास आधारभूत संरचना और परिवहन को विकसित करने के लिए शक्ति योजना लागू होगी.

किसानों को मिलेगी GST से छूट

जेपी नड्डा ने कहा कि हमारे किसान भाई सेब के पैकेजिंग में जो सामग्री इस्तेमाल करते हैं उसके लिए GST 12% होगी और अतिरिक्त GST राज्य सरकार वहन करेगी. हम राज्य में 5 नए मेडिकल कॉलेज खोलेंगे.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि स्वास्थ्य इंफ्रास्ट्रक्चर की दृष्टि से मोबाइल क्लीनिक वेन्स को हर विधानसभा में दोगुना किया जाएगा. जिससे दूर-दराज के क्षेत्रों में लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकें. युवाओं के लिए बीजेपी सरकार हिम स्टार्टअप योजना चलाएगी. स्टार्टअप को प्रमोट करने के लिए 900 करोड़ का कॉर्पस फंड खड़ा किया जाएगा.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के सशक्तिकरण के लिए काम किया. 28 लाख परिवारों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना से जोड़ा. 2 लाख परिवारों को हमने स्वच्छता के साथ जोड़ा और इज्जत घर बनवाए. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लोगों को घर दिया. सौभाग्य योजना के तहत घर-घर बिजली पहुंचाई. 5 लाख 30 हजार परिवारों को हिमकेयर योजना से जोड़कर मुफ्त इलाज दिया. उज्ज्वला योजना के तहत हर घर रसोई सिलेंडर पहुंचाया. हर घर नल के माध्यम से हर घर में जल पहुंचाया.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग ने घोषित किया जेई सिविल लिखित परीक्षा का परिणाम
Next post Alia-Ranbir Baby Girl: घर आई नन्ही परी…कपूर खानदान में गूंजी किलकारियां, आलिया भट्ट ने दिया बेटी को जन्म
error: Content is protected !!