Team India: टीम इंडिया को मैच हारने के बाद भी नहीं हुआ नुकसान, वर्ल्ड कप सुपर लीग में इस नंबर पर कायम

Read Time:3 Minute, 24 Second

Team India: टीम इंडिया को मैच हारने के बाद भी नहीं हुआ नुकसान, वर्ल्ड कप सुपर लीग में इस नंबर पर कायम।टीम इंडिया (Team India) को न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में 7 विकेट से हार झेलनी पड़ी.

इस हार के बाद भी टीम इंडिया (Team India) को क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग (CWCSL) की प्वाइंट्स टेबल (Points Table) में कोई नुकसान नहीं हुआ है, वहीं दूसरी ओर न्यूजीलैंड की टीम ने इस प्वॉइंट्स टेबल में दो पायदान की छलांग लगाई है.

वर्ल्ड कप सुपर लीग में इस नंबर पर कायम भारत

आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग की ताजा प्वाइंट्स टेबल (Points Table) में टीम इंडिया टॉप पर बरकरार है. इस वक्त टीम इंडिया के सबसे ज्यादा 129 अंक हैं. वर्ल्ड कप सुपर लीग में भारत ने अभी तक 19 मैच खेले हैं, टीम इनमें से 13 मैच जीतने में सफल रही है, वहीं 6 मैचों में हार का सामना किया है. भारत का नेट रन रेट भी इस दौरान +0.782 का रहा है. वर्ल्ड कप 2023 भारत में ही खेला जाना है, ऐसे में टीम इंडिया को इस प्वाइंट्स टेबल से कोई फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि वह डायरेक्ट वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करेगी.

न्यूजीलैंड की टीम को हुआ फायदा

न्यूजीलैंड (New Zealand) ने टीम इंडिया को पहले मैच में हराकर वर्ल्ड कप सुपर लीग की ताजा प्वाइंट्स टेबल (Points Table) में दो पायदान की छलांग लगाई है. इस जीत के बाद न्यूजीलैंड की टीम चौथे पायदान पर पहुंच गई है. इंग्लैंड की टीम 125 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं. वहीं, न्यूजीलैंड के अलावा ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के भी 120-120 अंक हैं. लेकिन नेट रन रेट के चलते ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरे और बांग्लादेश की टीम पांचवें नंबर पर है.

पहले वनडे में 7 विकेट से हारा भारत

टीम इंडिया ने पहले वनडे में न्यूजीलैंड के सामने 307 रनों का लक्ष्य रखा था. टीम इंडिया की ओर श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने सबसे ज्यादा 76 गेंदों पर 80 रन बनाए थे. न्यूजीलैंड ने इस लक्ष्य को 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. न्यूजीलैंड की ओर से टॉम लाथम ने नाबाद 145 रन और केन विलियमसन ने नाबाद 94 रन बनाए. टीम इंडिया अब इस सीरीज का दूसरा मैच जीतकर सीरीज में वापसी करना चाहेगी.

Source : “Zee News”

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post शिक्षा विभाग: सरकारी स्कूलों के 1,800 विद्यार्थियों को मिलेगी जेईई-नीट की निशुल्क कोचिंग
Next post HP University UG Result: खराब रिजल्‍ट पर कमेटी आज सौंपेगी रिपोर्ट, 300 विद्यार्थियाें के पेपर दोबारा होंगे चेक
error: Content is protected !!