विधानसभा उपाध्यक्ष ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भराड़ा का किया शुभारंभ

Read Time:4 Minute, 34 Second

मुख्यमंत्री का व्यक्त किया आभार

खेल मैदान निर्माण के लिए 10 लाख रुपए देने का किया ऐलान

राजकीय उच्च पाठशाला लेसूंई के भवन निर्माण पर व्यय की जा रही है 3 करोड रुपए की धनराशि

चंबा (तीसा), 2 सितंबर
विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने आज स्तरोन्नत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भराड़ा का विधिवत शुभारंभ किया।
इस अवसर पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र चुराह के दूरदराज इलाके भराड़ा की लंबे समय से राजकीय उच्च पाठशाला भराड़ा को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भराड़ा में स्तरोन्नत करने की मांग को पूरा किया गया है। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री का आभार भी व्यक्त किया।
उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के बच्चों को उच्च शिक्षा ग्रहण करने के लिए लंबी दूरी तय कर टिकरी जाना पड़ता था।
उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र के सभी शिक्षण संस्थानों में आवश्यक आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए विशेष प्राथमिकता रखी गई है। उन्होंने स्थानीय लोगों और विद्यार्थियों को स्कूल की बधाई भी दी। उन्होंने स्कूल प्रबंधन की मांग को पूरा करते हुए पाठशाला के खेल मैदान के निर्माण के लिए लिए 10 लाखों रुपए की धनराशि देने का भी ऐलान किया ।
स्कूल के विद्यार्थियों से रूबरू होते हुए उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में विस्तार के साथ साथ गुणात्मकता व नैतिकता का समावेश सबसे आवश्यक है ,शिक्षा संस्कार युक्त होनी चाहिए ताकि हम अपनी संस्कृति व समृद्ध इतिहास से जुड़े रहें ।
उन्होंने क्षेत्र में चल रहे विकासात्मक कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि राजकीय उच्च पाठशाला लेसूंई के भवन निर्माण पर लगभग 3 करोड रुपए व्यय किए जा रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी क्षेत्र के विकास के लिए सड़कें महत्वपूर्ण होती हैं और प्रत्येक गांव को सड़क सुविधा से जोड़ने के लिए प्राथमिकता के आधार पर कार्य किए गए हैं।
उन्होंने कहा कि भराड़ा क्षेत्र में बागवानी की अपार संभावनाएं मौजूद हैं । आने वाले समय के दौरान यहां उच्च गुणवत्ता युक्त किस्म के फलदार पौधे भी उपलब्ध कराए जाएंगे।
उन्होंने कहा कि लोगों को सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रदेश सरकार ने विशेष प्राथमिकता रखी है, जिसके परिणाम स्वरूप आज क्षेत्र में जल शक्ति ,लोक निर्माण विभाग, विद्युत विभाग के मंडल कार्यालय सहित अन्य संस्थान भी खोले गए हैं । जिसका लाभ लोगों को मिल रहा है। इसके साथ बस स्टैंड भंजराडू के अधिकांश निर्माण कार्य को पूरा कर लिया गया है जल्द ही इसका लोकार्पण किया जाएगा।
उन्होंने देहरोग क्षेत्र में आने वाले समय के दौरान तहसील खोले जाने का भी आश्वासन दिया।
इस अवसर पर पंचायत समिति अध्यक्ष कौशल्या देवी, जिला परिषद सदस्य जयन्ती ,जिला परिषद सदस्य चांजू अंजू ठाकुर, मंडल अध्यक्ष ताराचंद ठाकुर, महामंत्री पम्मू ठाकुर, स्थानीय प्रधान सहित गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post हिमाचल प्रदेश पुलिस ने वर्ष 2021 के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस अधिकारियों/अधिकारियों को डीजीपी डिस्क की घोषणा की।<br>
Next post एसआईयू टीम बिलासपुर ने लतीफ मोहम्मद के कब्जे से 28.17 ग्राम भांग (चरस) बरामद की
error: Content is protected !!