हिमाचल पेंशनर्स संघ कुल्लू ने मुख्य संसदीय सचिव को किया सम्मानित

Read Time:4 Minute, 18 Second

मुख्य संसदीय सचिव  ऊर्जा, पर्यटन, वन एवं परिवहन सुंदर सिंह ठाकुर ने आज यहां हिमाचल प्रदेश पेंशनर संघ कुल्लू द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कहा कि  प्रदेश के विकास में सेवानिवृत्त कर्मचारियों की  अहम भूमिका रही है। सेवानिवृत्त कर्मचारियों द्वारा अपने सेवा काल में दी गई सेवाओं से ही आज प्रदेश  अनेक क्षेत्रों में देशभर में अग्रणी राज्य बन कर उभरा है । उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार  पेंशनरों व कर्मचारियों के हितों के संरक्षण  के प्रति वचनबद्ध है।

 मुख्य संसदीय सचिव ने कहा कि प्रदेश सरकार ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में किये वायदे के अनुरूप  पुरानी पेंशन  को बहाल करने का निर्णय लिया है इस  निर्णय से प्रदेश के एक लाख 36 हज़ार से  अधिक कर्मचारी लाभान्वित होंगे। 

कुल्लू के विकास की चर्चा करते उन्होंने कहा कि  क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में  डॉक्टरों के  सभी पद भर दिये गए हैं। ताकि लोगों को ईलाज के लिए बाहर  न जाना पड़े। उन्होंने कहा कि ऐसी व्यवस्था की जा रही है कि मरीजों को अस्पताल में ही सभी दवाइयां उपलब्ध हो तथा मरीजों को बाहर से महंगी दवा न खरीदनी पड़े। उन्होंने कहा कि कुल्लू शहर का सौंदर्य करण किया जाएगा जहां बरिष्ठ नागरिकों को बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि डे केयर सेंटर खंड विकास अधिकारी कार्यालय  कुल्लू के समीप बनाया जा रहा है जिसके लिए 10 लाख  रुपए की राशि जारी की गई है उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नागरिकों  को   ढालपुर में बैठने के लिए स्थान चिन्हित किया जा रहा है जिसके  लिए  10 लाख  रुपए की राशि जारी की गई है। उन्होंने भुंतर से कुल्लू के बीच 5 रैन शेल्टर का निर्माण किया जाएगा जिसके लिए 25लाख  रुपए की राशि जारी की गई है ।उन्होंने कहा कि कुल्लू जिला के प्रसिद्ध धार्मिक व पर्यटक स्थल बिजली महादेव को रोपवे से जोड़ा जाएगा जिस पर 240 करोड़ पर से अधिक की राशि खर्च होगी ।इसके बन जाने से क्षेत्र में रोजगार के अवसर सृजित होंगे। उन्होंने कहा कि पीज से ढालपुर के लिए पैराग्लाइडिंग को आरंभ करने की मंजूरी दी गई है जिससे युवाओं को रोजगार व स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे

उन्होंने हिमाचल पेंशनर  संघ कुल्लू के सदस्यों को आश्वासन दिया कि वह उनकी मांगों को मुख्यमंत्री के समक्ष रखेंगे । 

हिमाचल  पेंशनर संघ कुल्लू के खंड  के अध्यक्ष जयंत शर्मा ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया । हिमाचल प्रदेश पेंशनर संघ के महासचिव टी डी ठाकुर ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया तथा सेवानिवृत्त कर्मचारियों की विभिन्न मांगों को प्रस्तुत किया।

इस अवसर पर जिला पेंशनर संघ के अध्यक्ष नोमी राम, जिला सचिव बलदेव शर्मा ,संगठन मंत्री हेमा शर्मा ,उपाध्यक्ष पूर्ण देव तथा अन्य सेवानिवृत्त कर्मचारी उपस्थित थे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post भूरी सिंह संग्रहालय चंबा पर्यटकों और शोधार्थियों के लिए आकर्षण का केंद्र
Next post उपमुख्यमंत्री ने निर्माणाधीन विभिन्न विकासात्मक परियोनाओं का किया निरीक्षण
error: Content is protected !!