मंडी जिला की पहली महिला नौ सैनिक बनी कांगू की 17 वर्षीय बेटी ऋषिता शर्मा

Read Time:2 Minute, 8 Second

मडी जिला के उपमंडल सुन्दरनगर के कांगू गाँव की 17 वर्षीय ऋषिता शर्मा भारतीय नौ सेना मे पहली महिला नौ सैनिक बनी। सेना की बर्दी मे जब मंडी की बेटी अपनी सोलह सप्ताह की कड़ी ट्रैनिंग के बाद अपने गाँव पहुंची तो स्वागत मे पूरा गाँव उमड़ पड़ा।

स्थानीय लोगो ने ऋषिता को वर्दी मे घर पहुंचने पर पलकों पर बिठाया। स्थानीय पंचायत प्रधान कमल ठाकुर ने ऋषिता का हार पहना कर स्वागत किया। महिला मंडल प्रधान तुलसी देवी ने भी स्वागत फूल माला के साथ किया।

 

इस मौके पर ऋषिता के परिजन व रिस्तेदारों ने स्वागत मे कोई कमी नहीं छोड़ी। बता दें कि ऋषिता शर्मा महावीर पब्लिक स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद सेना मे जाने का मन बनाया। तो दिल्ली मे परीक्षा दी और भारतीय नौ सेना मे उत्तीर्ण होकर ओडिशा के आईएनएस चिलका मे अपनी सोलह सप्ताह की कड़ी ट्रेनिंग की। इसके बाद शिप ट्रेनिंग विशाखापत्तनम से करने के बाद 15 दिन की छुटी पर घर पहुंची।

 

इस मौके पर ऋषिता के पिता विजय शर्मा, माँ रजनी शर्मा,दादा दामोदर शर्मा, अजय शर्मा, उपप्रधान अजय ठाकुर,ने भी ऋषिता का जोरदार स्वागत किया। बता दें की ऋषिता की दशवी तक की पढ़ाई मॉडर्न पब्लिक स्कूल कांगू से की। उसके बाद महावीर पब्लिक स्कूल से बाहरवी मे दूसरे स्थान मे परीक्षा उत्तीर्ण की। स्थानीय विधायक राकेश जमवाल ने ऋषिता को सेना मे जाने के लिए बहुत बहुत शुभकामनायें व बधाई दी।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post Modi Cabinet Decisions: पायरेसी को लेकर मोदी कैबिनेट का अहम फैसला, सिनेमेटोग्राफी बिल 2023 को दी मंजूरी
Next post नगर निगम चुनाव से पहले कांग्रेस में दहशत, उसे 4 माह की सरकार पर भरोसा नहीं : जयराम
error: Content is protected !!