मुख्यमंत्री की प्राथमिकताओं पर तेजी से कार्य करें : हेमराज बैरवा

Read Time:3 Minute, 0 Second

नादौन 20 अप्रैल। उपायुक्त हेमराज बैरवा ने नादौन उपमंडल के सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे मुख्यमंत्री की घोषणाओं और प्राथमिकताओं से संबंधित विकासात्मक योजनाओं पर तेजी से कार्य करें। इन योजनाओं के लिए जमीन हस्तांतरण और अन्य सभी प्रक्रियाओं को अतिशीघ्र पूरा करें। वीरवार को नादौन के विश्राम गृह में विभिन्न योजनाओं की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त ने ये निर्देश दिए। बैठक में नादौन विधानसभा क्षेत्र के लिए प्रस्तावित कई बड़ी परियोजनाओं को लेकर व्यापक चर्चा की गई।
उपायुक्त ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को क्षेत्र के विभिन्न गांवों, उपगांवों तथा बस्तियों के लिए प्रस्तावित लगभग 39 संपर्क मार्गों के लिए जमीन से संबंधित रिपोर्ट सोमवार तक तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वन भूमि से संबंधित मामलों की प्रक्रिया भी संबंधित रेंज अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करके सोमवार तक पूरी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि नादौन में सेरीकल्चर की जमीन को पर्यटन विभाग के नाम हस्तांतरित करने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। अगर इस जमीन पर कोई अतिक्रमण का मामला है तो उसका भी तुरंत निपटारा करें। उपायुक्त ने कहा कि खरीड़ी मैदान से भी स्ट्रक्चर्स हटाने के निर्देश दिए। नादौन में इलेक्ट्रिक बस डिपो एवं बस स्टैंड और वैलनेस सेंटर के लिए जमीन हस्तांतरण के मामले पर भी बैठक में व्यापक चर्चा हुई।
बैठक में डीएफओ राकेश कुमार, एसडीएम अपराजिता चंदेल, एचआरटीसी के डीडीएम विवेक लखनपाल, बीडीओ आकांक्षा शर्मा, तहसीलदार अपूर्व शर्मा, सहायक जिला पर्यटन विकास अधिकारी रवि धीमान, पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन दीपक कपिल और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।
इससे पहले उपायुक्त ने कोहला, कलूर और अन्य स्थानों पर इलेक्ट्रिक बस डिपो एवं बस स्टैंड और वैलनेस सेंटर के लिए संभावित साइटों का निरीक्षण भी किया।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post साईंस, लर्निंग एंड क्रिएटिविटी सेंटर में ‘स्टेट-ऑफ-द-आर्ट’ सुविधाओं के लिए एक समझौता हस्ताक्षरित
Next post 21 अप्रैल 2023, शुक्रवार : क्या कहती है आपकी राशि, जानिए किसके लिए शुभ रहेगा आज का दिन
error: Content is protected !!