सैनिक स्कूल सुजानपुर अनदेखी का शिकार

Read Time:4 Minute, 42 Second

सैनिक स्कूल अनदेखी का शिकार।केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रदेश के एकमात्र सुजानपुर स्थित सैनिक स्कूल की प्रदेश सरकार द्वारा अनदेखी करने के आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की अनदेखी का खामियाजा सैनिक स्कूल सुजानपुर-हमीरपुर को भुगतना पड़ रहा है। कई वर्षों से एमओयू राज्य सरकार के साथ नहीं हुआ है अन्य कई मूलभूत सुविधाओं के लिए सैनिक स्कूल तरस रहा है। तमाम बातों को लेकर सैनिक स्कूल प्रशासनिक उच्च अधिकारियों की बैठक में शामिल होने के पश्चात अनुराग ठाकुर ने कहा कि कि बैठक में तमाम बाते सामने आई हैं। स्कूल की निशानदेही नहीं हो रही है। स्कूल की कहां तक भूमि है इसका कोई रिकार्ड नहीं। ग्रांट रुकी हई है।

तमाम समस्याएं सामने आई हैं। सैनिक स्कूल सुजानपुर में लड़कियों के लिए होस्टल फैसिलिटी शुरू होनी है, लेकिन शुरू होने से पहले ही यहां कई तरह की परेशानियां सामने आ रही हैं। इसलिए यह कैसे शुरू होगा इस बात को हमें समझना होगा। मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस से सैनिक स्कूल सुजानपुर को जितना बजट मिलता है वह मिल रहा है। राज्य सरकार एमओयू साइन करे। अनुराग ठाकुर ने कहा कि राज्य सैनिक स्कूलों को अधिकतर ग्रांट देते हैं, लेकिन हिमाचल में ऐसा नहीं है। मेरी राज्य सरकार से गुजारिश है सैनिक स्कूल सुजानपुर का एमओयू साइन हो भूमि पैमाइश का कार्य शीघ्र हो और जो ग्रांट इन्हें दी जा रही है उस ग्रांट को दो से तीन गुना बढ़ाया जाए, ताकि सैनिक स्कूल सुजानपुर को अलग पहचान मिल सके। इससे सैनिक स्कूल पहुंचे केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर का स्कूल प्राचार्य सहित प्रशासनिक अधिकारियों ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।

अनुराग बोले, कर्मचारियों को न करें प्रताडि़त

कांग्रेस सरकार पर बोलते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि मैं राज्य की सरकार से अनुरोध करता हूं कि वह कर्मचारियों को प्रताडि़त न करें। उन्होंने कहा, कि आप पैसे न होने की बात करके हमारे कर्मचारियों, माताओं-बहनों जिन को 1500 रुपए प्रति महीने देने का वादा किया था वह पूरा नहीं हो रहा। आप इनके साथ छल नहीं कर सकते। हमारे कर्मचारी और ट्रांसपोर्टर जो दिन-रात एक करके बसें चलाते हैं आप उनको उनके अधिकार भी नहीं दे रहे। मजबूर होकर उन्हें यह कदम उठाना पड़ा है। आप हर क्षेत्र के कर्मचारियों को मजबूर न करें कि उन्हें धरना-प्रदर्शन करना पड़े।

मैंने हमेशा विकास को दी प्राथमिकता
अनुराग ठाकुर ने कहा, कि कुछ लोगों का एकमात्र काम राजनीति करना है। मैंने सदैव अपने क्षेत्र में विकास को प्राथमिकता दी है। इसी का कारण है कि मैं मटौर से लेकर हमीरपुर-बिलासपुर-शिमला तक फोरलेन हाई-वे बनवा रहा हूं। किरतपुर से नेरचौक का फोरलेन हाई-वे लगभग पूरा हो चुका है। हमने हमीरपुर से लेकर बिलासपुर तक 300 करोड़ की लागत से सडक़ बना दी। हमीरपुर- धर्मपुर-मंडी सडक़ 1200 करोड़ की बना रहे हैं। घुमारवीं से लेकर सरकाघाट की सडक़ 100 करोड़ में बनी। हमने रानीताल से लेकर नादौन की सडक़ 80 करोड़ में पहले हीं बना दी। ऐसे ही हमीरपुर से कोट तक की सडक़ को 40 करोड़ में पूरा किया। हमीरपुर का बाइपास भी हमने 50 करोड़ में बनाया।

By Divya Himachal

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post Dharamshala चार सेक्टरों में बंटा धर्मशाला, आईपीएल का सुरक्षा प्लान तैयार
Next post Black Hole में होने वाला है भयंकर विस्‍फोट, पृथ्‍वी के लिए है बड़े खतरे की आशंका
error: Content is protected !!