Drugs Peddling: हिमाचल में अब फेरीवालों की तरह गली-गली बिक रहा चिट्टा, पंजाब का युवक गिरफ्तार

Read Time:3 Minute, 33 Second

Drugs Peddling: हिमाचल में अब फेरीवालों की तरह गली-गली बिक रहा चिट्टा, पंजाब का युवक गिरफ्तार।हिमाचल प्रदेश में अब गली मोहल्लो और गांव में चिट्टा बिकने लगा है. ऊना जिला पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है, जो कि पैदल घूम कर ड्रग्स की सप्लाई करता था.

ऊना के हरोली उपमंडल के सीमांत गांव बाथड़ी में यह मामला सामने आया है. पुलिस ने पंजाब के नवांशहर जिले के तहत रहने वाले एक व्यक्ति को चिट्टे की खेप के साथ काबू किया है.

यह व्यक्ति पैदल सड़क पर जाते हुए काबू किया गया है. उसके पास से चिट्टे की बड़ी मात्रा में बरामद की गई है. अब तस्कर फेरी वालों की तरह गली-गली घूम कर अपना माल बेचने की फिराक में है. आरोपी की पहचान पंजाब के नवांशहर जिला की बलाचौर तहसील के गांव चनियानी कलां निवासी राकेश कुमार पुत्र कृष्ण चंद्र के रूप में की गई है.

जानकारी के मुताबिक, पुलिस टीम ने हरोली उपमंडल के तहत पड़ते सीमांत गांव बाथड़ी के हनुमान मंदिर के समीप नाकेबंदी की थी. इसी दौरान एक व्यक्ति पैदल पुलिस टीम की तरफ से आते दिखाई दिया. इस व्यक्ति ने अपने साथ एक बैग उठा रखा था. पुलिस टीम को देखकर इस व्यक्ति ने तेज कदमों से भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस कर्मचारियों ने शक की बिनाह पर उसे काबू कर लिया. पूछताछ करने पर उसने अपना नाम पता पंजाब के नवांशहर जिला निवासी राकेश कुमार के रूप में बताया. आरंभिक पूछताछ में जब राकेश कुमार पुलिस के सामने घबराता नजर आया तो पुलिस कर्मचारियों ने उसके बैग की तलाशी लेने का फैसला किया. स्थानीय पंचायत के उपप्रधान सहित कुछ अन्य लोगों को मौके पर बतौर गवाह बुलाया गया. राकेश के बैग की तलाशी लेने पर पुलिस कर्मचारियों के पैरों तले से जमीन खिसक गई.


30 ग्राम चिट्टा मिलाः डीएसपी

पुलिस ने आरोपी के पास से करीब 30.66 ग्राम चिट्टा बरामद किया. डीएसपी हरोली मोहन रावत ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है. राकेश कुमार ड्रग्स की इतनी बड़ी मात्रा कहां से लेकर आया और कहां सप्लाई करने वाला था. इसको लेकर भी पूछताछ की जा रही है. इसके अतिरिक्त पुलिस की नजर अब ड्रग्स तस्करी से जुड़े बड़े मगरमच्छों पर है. डीएसपी ने कहा कि पुलिस नशा तस्करी के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपना रही है और इसी के तहत आगामी कार्रवाई जारी रहेगी.

By News18

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post जिला कुल्लू में प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का अयोजन
Next post हिमाचल के लोगों का देवी-देवताओं पर अटूट विश्वासः शुक्ल
error: Content is protected !!