ओबीसी बेल्ट को सुधीर शर्मा का गिफ्ट, पास्सू-पंतेहड़ का पुल तैयार, मांझी खड्ड पर फिर बना सेतु

Read Time:3 Minute, 44 Second

12 जुलाई 2022 की बाढ़ में बहे पुल को धर्मशाला के विधायक ने प्राथमिकता के आधार पर किया तैयार

दर्जनों पंचायतों के किसानों को बरसात में होगी सहूलियत

ओबीसी भवन का काम भी तेज होगा, ढगवार-मसरेहड़ सडक़ का काम तेज

निचले पास्सू में भी पुल का काम शुरू, चैतड़ू में लगेंगे डंगे : सुधीर शर्मा

18 जून- धर्मशाला। पिछली भाजपा सरकार में हाशिए पर रहे धर्मशाला हलके के निचले इलाकों मेें विकास के रफ्तार पकड़ ली है। धर्मशाला हलके में अपनी दूसरी पारी में विधायक सुधीर शर्मा ने ओबीसी बहुल बेल्ट पास्सू को पंतेहड़ व शीला से जोडऩे वाले पुल को दोबारा बहाल करवा दिया है। यह पुल 12 जुलाई 2022 के दिन भयंकर बाढ़ में बह गया था। इससे पास्सू-पंतेहड़ ,शीला समेत दर्जनों गांवों के किसानों व अन्य लोगों को आवाजाही में दिक्कत हो रही थी। धर्मशाला से विधायक सुधीर शर्मा ने बताया कि इस पुल के टूटे हिस्से को 15 लाख रुपए के बजट से बहाल किया गया है। सुधीर शर्मा ने बताया कि 20 जून से प्री मानसून आने के आसार हैं। साथ ही धर्मशाला क्षेत्र में वेस्ट्रन डिस्टर्बेंस का भी असर रहता है। ऐसे में इस पुल को बहाल करना बेहद जरूरी था। इससे इलाके के हजारों किसानों व आमजन को फायदा होगा। सुधीर शर्मा ने यह भी बताया कि निचले पास्सू में भी पुल का काम शुरू हो गया है। यह पुल भी दो साल पहले बरसात में बह गया था। इस पुल को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाएगा। इसके अलावा दाड़ी-पास्सू-चैतड़ू सडक़ के काम को भी तेज किया जाएगा। उन्होंने बताया कि ढगवार को मसरेहड़ से जोडऩे वाली संपर्क सडक़ का काम भी तेज हो गया है। इसे तय समय पर पूरा करने को कहा गया है। सुधीर शर्मा ने बताया कि  ओबीसी भवन और सब्जी मंडी पर भी सरकार का पूरा फोकस है। इन सभी प्रोजेक्टों को स्पीडअप किया जा रहा है। सुधीर शर्मा ने बताया कि धर्मशाला-सकोह-चैतड़ू सडक़ पर बंद पड़ी नालियों-पुलियों को ठीक करने के जिला प्रशासन व एनएच को तुरंत प्रयास करने चाहिएं जिसके दिशानिर्देश उन्होंने विभागों को दे दिए हैं ।

मांझी किनारे डंगे लगाना प्राथमिता

सुधीर शर्मा ने बताया कि मांझी खड्ड किनारों पर काफी काम करना बाकी है। पास्सू, ढगवार, मनेड और खासकर चैतड़ू जैसे इलाकों में छोटे डंगे लगाए जा रहे हैं। उन्होंने पीडब्ल्यूडी, कृषि व अन्य विभागों के अलावा जिला प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि वे धर्मशाला हलके की पंचायतों से मिले प्रस्तावों पर तेजी से काम करें। इसमें डंगों और कूहलों के काम प्राथमिकता के आधार पर पूरे किए जाने चाहिएं।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post आधुनिक युग में पारंपरिक संस्कृति के महत्व को पहचाने युवा – डॉ शांडिल
Next post राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण शिमला के तत्वाधान में जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण कुल्लू के द्वारा स्पेशल कैंपेन अगेंस्ट ड्रग अब्यूज
error: Content is protected !!