रैली पंचायत में आंगनवाड़ी और आशा वर्कर्स को दी महिला सशक्तिकरण योजनाओं की जानकारी

Read Time:2 Minute, 26 Second

बिझड़ी 26 जून। बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय बिझड़ी के सौजन्य से सोमवार को ग्राम पंचायत रैली में में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना के तहत आंगनवाड़ी और आशा वर्कर्स के लिए एक  दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई। बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना के अंतर्गत फील्ड में कार्यरत आंगनवाड़ी और आशा वर्कर्स की जमीनी स्तर पर समुदाय के बीच पहुंच की क्षमता बढ़ाने के उद्देश्य से आयोजित इस कार्यशाला में ग्राम पंचायत रैली, जजरी, बड़ाग्रां, घोड़ी घबीरी और कलवाल पंचायतों की आशा कार्यकर्ताओं व आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।
इस अवसर पर बाल विकास परियोजना अधिकारी एनआर नेगी ने कहा कि लैंगिक रूप से संवेदनशील योजनाएं लागू करने में महिलाओं की भागीदारी बहुत अहम है। उन्होंने कहा कि इस तरह की योजनाओं के क्रियान्वयन में आंगनवाड़ी और आशा वर्कर्स तथा महिला मंडलों जैसे संगठनों में कार्य करने वाली महिलाएं बहुत बड़ी भूमिका अदा कर सकती हैं। बाल विकास परियोजना अधिकारी ने कहा कि जमीनी स्तर पर तैनात कर्मचारियों की समुदाय के बीच पहुंच की क्षमता बढ़ाकर कई योजनाओं को बेहतर ढंग से क्रियान्वित किया जा सकता है, क्योंकि इन कर्मचारियों को जमीनी हकीकत का अहसास होता है।
इस अवसर पर बाल विकास परियोजना अधिकारी ने आंगनवाड़ी और आशा वर्कर्स को डिजिटल तकनीक की बुनियादी जानकारी रखने के निर्देश भी दिए। कार्यशाला में पर्यवेक्षक मीना कुमारी ने भी उपस्थित कर्मचारियों को संबोधित किया। इस मौके पर पंचायत प्रधान राजेश कुमार, सीएचओ अंकिता पटियाल और महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता ममता ने भी अपने विचार रखे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post किन्नौर जिला के विकास कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण करें जिलाधिकारी – जगत सिंह नेगी
Next post जिला रेडक्रॉस सोसाइटी कुल्लू को नशा मुक्ति के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य के लिए मुख्यमंत्री ने पुरस्कृत किया
error: Content is protected !!