शोकाकुल परिवारों के प्रति संवेदना, बाल मेले में नहीं होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

Read Time:4 Minute, 18 Second

धर्मशाला, 15 जुलाई। हिमाचल में प्राकृतिक आपदा से हुए जान-माल के चलते इस बार नगरोटा बगबां में विकास पुरूष जीएस बाली की जयंती 25 जुलाई के उपलक्ष्य पर आयोजित होने वाले बाल मेले में सांस्कृतिक संध्या आयोजित नहीं की जाएगी। यह जानकारी पर्यटन निगम के अध्यक्ष कैबिनेट रैंक आरएस बाली ने देते हुए बताया कि प्राकृतिक आपदा में अपनी जान गंवा चुके लोगों के प्रति श्रदांजलि अर्पित करते हुए इस बार बाल मेले में सांस्कृतिक संध्याएं आयोजित नहीं की जाएंगी इन सांस्कृतिक संध्याओं के लिए बॉलीवुड से कैलाश खेर से जानी मानी हस्तियों को आमंत्रित किया गया था। आरएस बाली ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में भारी वर्षा के कारण आई आपदा में फंसे लोगों और पर्यटकों को निकालने का अभियान पूरा हो गया है। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के कुशल मार्गदर्शन में राज्य सरकार ने लगभग 70 हजार पर्यटकों को सुरक्षित रवाना कर दिया है और अब लगभग 500 पर्यटक ही हिमाचल प्रदेश में स्वेच्छा से रुके हैं। उन्हें खाने पीने और अन्य जरूरी चीजों उपलब्ध करवाई जा रही हैं।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खु आपदा की इस घड़ी में प्रभावितों के साथ दिन रात खड़े रहकर समाज के प्रति संवदेनशीलता का परिचय दिया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पर्यटकों की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए बड़े पैमाने पर बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में बचाव कार्य आरंभ किए गए और सभी के सहयोग से इसे सफलतापूर्वक पूरा कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि कुल्लू तथा मंडी जिला में आपदा के दौरान पर्यटन निगम के कर्मचारियों ने पुलिस प्रशासन, एसडीआरएफ तथा एनडीआरएफ के जवानों के साथ राहत तथा बचाव कार्यों में अपना अमूल्य योगदान दिया है।
मेगा मेडिकल कैंप का होगा आयोजन:
पर्यटन निगम के अध्यक्ष कैबिनेट रैंक आरएस बाली ने कहा कि विकास पुरूष जीएस बाली की जयंती के उपलक्ष्य पर इस बार मेगा मेडिकल निशुल्क चेक अप कैंप आयोजित किया जाएगा जिसमें अपोलो, मैक्स, मेदांता, पीजीआई, फोर्टिज्स, डा राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कालेज के विशेषज्ञ चिकित्सकों को आमंत्रित किया गया है इस दौरान टेस्ट तथा दवाइयां इत्यादि भी निशुल्क दी जाएंगे जबकि आंखों के आपरेशन भी किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मेगा मेडिकल कैंप के लिए तैयारियां लगभग पूण कर ली गई हैं।
रोजगार मेला में आएंगी देश की नामी गिरामी कंपनियां
पर्यटन निगम के अध्यक्ष आरएस बाली ने कहा कि बाल मेला के दौरान बड़े स्तर का रोजगार मेला आयोजित किया जाएगा इसमें देश भर की सौ के करीब नामी गिरामी कंपनियों से संपर्क किया गया है ताकि मेले में हिमाचल विशेषकर नगरोटा के युवाओं को रोजगार के बेहतर अवसर मिल सकें। उन्होंने कहा कि बाल मेले के दौरान बच्चों के लिए आयोजित की जाने वाली गतिविधियों की व्यापक रूप रेखा तैयार की जा रही है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post मुख्यमंत्री ने अनादि गुप्ता के निधन पर शोक व्यक्त किया
Next post एनपीएस कर्मचारी संघ ने आज शिमला में मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू को मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 11 लाख रुपये का चेक भेंट किया
error: Content is protected !!