सड़क मार्ग खोलने के साथ परिवहन सेवाएं बहाल करने के लिए जिला प्रशासन प्रयासरत- आशुतोष गर्ग

Read Time:3 Minute, 15 Second

कुल्लू, 15 जुलाई।

उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने कहा है कि जिला प्रशासन जिला के मुख्य सड़क और संपर्क मार्गों को खोलने और इन पर परिवहन सेवाएं बहाल करने के लिए लगातार प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन विभिन्न परिवहन सेवाओं की बहाली के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। इसी कड़ी में कुछ महत्वपूर्ण रूट परिवहन निगम की ओर से बहाल कर दिए गए हैं। 

उपायुक्त ने जानकारी देते हुए कहा कि हिमाचल पथ परिवहन निगम कुल्लू द्वारा कुल्लू से मनाली वाया पतलीकूहल नग्गर से होकर बस सेवा आरंभ कर दी है। यह बस कुल्लू से पतलीकूहल नग्गर पुल तक जा रही है। इस स्थान से यात्री पैदल नग्गर पुल पार कर के पुल के दूसरी तरफ माहिली नामक स्थान से मनाली तक जा सकते हैं। इन दोनों बसों के बीच के बीच सामंजस्य स्थापित कर जुड़ाव रखा गया है। 

उन्होंने कहा कि बंदरोल से मौहल मुद्रिका बस सेवा आरम्भ कर दी गई है। भुंतर से गड़सा व औट मार्ग पर बस सेवा भी आरम्भ कर दी गई है। इसके अलावा औट से बंजार के मध्य 30 सीटर बस के साथ ट्रायल किया गया व पाया गया कि मार्ग अभी छोटी बस के साथ संचालन हेतू उचित है। बंजार से ओट तक इस बस के साथ रूट सचालंन आरंभ कर दिया है।

उपायुक्त गर्ग ने कहा कि कुल्लू मण्डी के मध्य बंद एनएच अब खुल चुका है। इसके चतलते साधारण बसों के साथ इस मार्ग पर परिवहन सेवा संचालन आरंभ किया जा रहा है जबकि वॉल्वो बसों का संचालन अभी मण्डी से ही किया जा रहा है क्योंकि मार्ग अभी तक पूरी तरह ठीक नहीं है। जबकि लगभग 3 दिनों के भीतर वोल्वो बसों का संचालन भी कुल्लू से आरंभ कर दिया जायेगा। अन्य रूटों पर भी बसों का संचालन मार्ग खुलने के उपरांत क्रमबद रूप से आरंभ कर दिया जायेगा। 

आशुतोष गर्ग ने कहा कि कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के मार्गदर्शन में विभिन्न सेवाओं की बहाली के लिए जिला प्रशासन लगातार कार्यरत है। उन्होंने कहा कि सभी विभागों को समय समय पर विभिन्न दिशा निर्देश जारी किए जा रहे हैं। आपदा प्रभावित लोगों को जिला प्रशासन की ओर से हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है। उन्होंने सभी जिला वासियों से सहयोग की अपील की है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post कुल्लू जिला रैडकॉस सोसाईटी द्वारा बाढ़ पिड़ितों को तुरन्त राहत देने के लिए आवश्यक वस्तुओं को लेकर कुल छः गाड़ियों को भेजा
Next post सात हजार एकल तथा विधवा नारियों को गृह निर्माण को मिलेगा अनुदान: बाली
error: Content is protected !!