एनजीओ, सिविल सोसायटी व व्यक्तिगत तौर पर राहत सामग्री प्रदान करने वालों की सुविधा के लिए कमेटी गठित

Read Time:3 Minute, 52 Second
उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने आज यहां बताया कि कुल्लू जिले में हाल के दिनों में भारी बारिश और बाढ़ के कारण भारी भूस्खलन हुआ है, जिससे पेयजल योजनाओं, विधुत आपूर्ति को नुक़सान के अतिरिक्त सड़कें अबरुद्ध हो गई हैं और बुनियादी ढांचे के साथ-साथ जिले की कनेक्टिविटी को भी नुकसान पहुंचा है।उन्होंने कहा कि आपदा से घरों, दुकानों, इमारतों, सामुदायिक संपत्तियों और व्यावसायिक परिसरों को भी भारी नुकसान पहुँचा है।इस कारण बहुत से लोग बेघर होने के साथ-साथ आजीविका से वंचित हो गए हैं ।
उन्होंने कहा कि इस दुखद घड़ी में आपदा प्रभवितो को राहत व सहायता प्रदान करने लिए विभिन्न गैर-सरकारी संगठन / सिविल सोसायटी और ब्यक्तिगत तौर पर लोग आगे आ रहे है। इन सभी गेर सरकारी संगठनों व सहयता प्रदान करने के इच्छुक ब्यक्तियों की सुविधा के लिए जिला प्रशासन द्वारा एक कमेटी का गठन किया जो इन संस्थाओं ब्यक्तियों को आपदा प्रभावितों को सहायता प्रदान करने के कार्य मे सहायता करेगी। ताकि सभी प्रभावितों को राहत सामग्री व अन्य प्रकार की सहायता उपलब्ध हो सके।तथा कोई भी प्रभावित सहायता से वंचित न रहे।
उन्होंने कहा कि इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए डाइट के प्रधानाचार्य सुरेंद्र शर्मा की अध्यक्षता में 9 सदस्यों कमेटी का गठन किया गया है। जो गैर सरकारी संस्थाओं तथा सहायता प्रदान करने के इच्छुक व्यक्तियों के साथ समन्वय स्थापित कर सही प्रकार से राहत उपलब्ध कराने में सहायता करेंगे।
उन्होंने कहा कि आपदा प्रभावितों को सहायता प्रदान करने की इच्छुक कोई भी गैर सरकारी संस्था तथा व्यक्ति डाइट के प्रधानाचार्य सुरेंद्र शर्मा के दूरभाष नंबर 70181 98287 तथा 941 8017 826 के अलावा रेड क्रॉस सोसाइटी कुल्लू के सचिव वीके मोदगिल के दूरभाष नंबर 98162 34242 तथा डीपीओ डॉ सुरेश कुमार के दूरभाष नंबर 701829 7809 पर संपर्क कर सकते हैं।
उपायुक्त ने बताया कि यह समिति गैर सरकारी संस्थाओं तथा सिविल सोसाइटी संस्थाओं के साथ समन्वय स्थापित कर सहायता प्रदान करने में सहयोग देगी। समिति ऐसे स्थान चिन्हित करेगी जहाँ सहयाता की जरूरत है। उन्होंने कहा किनगद राशि को छोड़ कर किसी भी प्रकार की सामग्री अन्य सहायता प्रदान करने के लिये कमेटी से सम्पर्क कर सकते हैं।
उपायुक्त ने इच्छुक एनजीओ व व्यक्तियों से आग्रह किया है कि वे नगद राशि मुख्यमंत्री राहत कोष मैं ही जमा कराएं । उन्होंने कहा कि इच्छुक मुख्यमंत्री राहत कोष के हिमाचल प्रदेश सहकारी बैंक खाता संख्या 40610107381(,आईएफएससी कोड एचपीएससी 0000406) तथा एचडीएफसी खाता संख्या 99990015041948 (आईएफएससी कोड एचडीएफसी 0004116 ) में जमा करवा सकते हैं।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post जल प्रलय की भीषण चुनौती के बीच डिप्टी सीएम के प्रयासों से रिकॉर्ड समय में बहाल हुई बाढ़ प्रभावित जिलों में पेयजल आपूर्ति
Next post खंड विकास अधिकारी ऊना ने किया विभिन्न पंचायतों का निरीक्षण
error: Content is protected !!