उपायुक्त ने जनजातीय क्षेत्र भरमौर के आपदा प्रभावित इलाकों का किया संयुक्त निरीक्षण

Read Time:2 Minute, 25 Second

चंबा, (भरमौर) 17 अगस्त

उपायुक्त अपूर्व देवगन  एवं अतिरिक्त उपायुक्त भरमौर नवीन तंवर    ने आज जनजातीय उपमंडल भरमौर के तहत होली क्षेत्र के भूस्खलन आपदा प्रभावित क्षेत्र  कुलेठ, सलूण एवं पटोला तथा झड़ौता  गांव  का प्रवास कर आपदा न्यूनीकरण से संबंधित कार्यों को लेकर  संयुक्त   निरीक्षण किया । 

इस दौरान एसडीएम  कुलबीर सिंह राणा,  खंड विकास अधिकारी अनिल गुराडा सहित   लोक निर्माण विभाग, जल शक्ति विभाग, राजस्व विभाग, पुलिस विभाग, वन विभाग  सहित संबंधित विभागों के  अधिकारी भी मौजूद रहे । 

उपायुक्त ने बताया कि भूस्खलन प्रभावित 

सलूण गांव   के आपदा न्यूनीकरण कार्यों  के लिए राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण  द्वारा कार्य योजना को स्वीकृति प्रदान  की गई है । 

साथ में उन्होंने यह भी बताया कि   झड़ौता  गांव, कुलेठ   घार एवं गांव व पटोला गांव के भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र में आपदा के न्यूनीकरण को लेकर  जल्द एक विस्तृत कार्य योजना तैयार कर   राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को मामला स्वीकृति के लिए भेजा जाएगा। 

उपायुक्त ने सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को आपदा के न्यूनीकरण को लेकर विस्तृत कार्य योजना तैयार कर ज़िला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के माध्यम से राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को प्रेषित करने के के निर्देश भी जारी किए हैं ताकि इन क्षेत्र में भूस्खलन के स्थाई समाधान को लेकर कार्यों को शुरू किया जा सके ।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post मुख्यमंत्री ने मंडी जिला के सरकाघाट क्षेत्र में भारी बारिश से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया
Next post एचआईवी संक्रमण को रोकने के लिए लोगों को किया जाएगा जागरुक
error: Content is protected !!