जिला में आपदा पर जागरूक करेगी एनडीआरएफ, उपायुक्त ने की टीम के साथ बैठक

Read Time:2 Minute, 55 Second


ऊना, 16 सितंबरः एनडीआरएफ की टीम प्राकृतिक और मानव निर्मित आपदाओं से बचाव बारे जागरूक करने के लिए 30 सितंबर तक जिला के विभिन्न स्थानों पर सामुदायिक अभ्यास करवाएंगी। इस बारे में आज उपायुक्त राघव शर्मा ने एनडीआरएफ की टीम के साथ बैठक की और अभ्यास पर चर्चा की।
उपायुक्त राघव शर्मा ने जिला आपदा प्लान, इनवेंटरी लिस्ट, महत्वपूर्ण स्थानों की जानकारी तथा जिला ऊना का प्रोफाइल एनडीआरएफ की टीम को सौंपा और उम्मीद जाहिर करते हुए कहा कि यह अभ्यास सफल होगा तथा इससे आपदाओं से बेहतर ढंग से निपटने में मदद मिलेगी। राघव शर्मा ने कहा कि जिला ऊना के स्थानीय युवाओं को एनडीआरएफ के माध्यम से गोताखोरी का प्रशिक्षण दिलाने की कोशिश की जाएगी, जो 28 दिन का कोर्स है। उन्होंने कहा कि इस अभ्यास के परिणाम को एनडीआरएफ की टीम जिला प्रशासन ऊना के साथ साझा करे।
डीसी ने कहा कि अभ्यास के दौरान एनडीआरएफ की टीम 17 सितंबर को हंडोला से जगतखाना रोड का फील्ड दौरा करेगी, जबकि 19 सितंबर को आईटीआई ऊना में छात्राओं के लिए जागरूक करेंगे। 20 सितंबर को ल्यूमिनस पावर टैक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड गगरेट, 21 सितंबर को राजकीय डिग्री कॉलेज दौलपुर, 22 सितंबर बजे महाराणा प्रताप डिग्री कॉलेज अंब, 23 सितंबर को अंब से मैड़ी रोड पर दुर्घटना संभावित क्षेत्र का दौरा करेंगे। एनडीआरएफ की टीम द्वारा 24 सितंबर को माता श्री चिंतपूर्णी मंदिर, 26 सितंबर को बजे राजकीय आईटीआई बंगाणा, 27 सितंबर को प्रातः 10 बजे गोबिंद सागर झील में डूबने वाले संभावित दुर्घटना क्षेत्र का दौरा करेंगे।
उन्होंने कहा कि एनडीआरएफ की टीम 28 सितंबर को न्यासा मल्टीप्लास्ट और वर्धमान इस्पात उद्योग गांव बाथड़ी का दौरा करेगी। इसके अलावा 29 सितंबर को राजकीय डिग्री कॉलेज खड्ड और 30 सितंबर को स्वां पुल घालूवाल और ऊना हरोली लिंक ब्रिज का दौरा करेगी।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post कांग्रेस कार्यालय, राजीव भवन, शिमला में एक महत्वपूर्ण विषय पर हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्षा श्रीमती प्रतिभा सिंह जी, एआईसीसी की राष्ट्रीय प्रवक्ता श्रीमती अलका लांबा जी एवं प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष जैनब चंदेल जी की प्रेसवार्ता।
Next post “हिमाचल प्रदेश के कृषि अधिकारियों, कारीगरों और किसानों के लिए बांस पर क्षमता निर्माण कार्यक्रम”
error: Content is protected !!