मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण 27 से, एसडीएम ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ की बैठक

Read Time:3 Minute, 40 Second
हमीरपुर 23 अक्तूबर। विधानसभा क्षेत्र 38-हमीरपुर की मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण की प्रक्रिया 27 अक्तूबर से आरंभ की जाएगी।
इस दौरान सभी पात्र लोगों के नाम मतदाता सूचियों में शामिल करने, अपात्र लोगों के नाम हटाने तथा इन सूचियों की अशुद्धियों को दुरुस्त करने के लिए विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों का सहयोग भी सुनिश्चित करने के लिए एसडीएम एवं 38-हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी मनीष कुमार सोनी ने सोमवार को विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। इस बैठक में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की ओर से अजय शर्मा, भारतीय जनता पार्टी की तरफ से होशियार सिंह तथा बहुजन समाज पार्टी की ओर से कुलवीर सिंह और ज्ञान चंद मौजूद रहे।
एसडीएम ने बताया कि फोटोयुक्त मतदाता सूचियों के प्रारूप 27 अक्तूबर को प्रकाशित किए जाएंगे तथा इन्हें आम जनता के निरीक्षण के लिए एसडीएम और तहसीलदार कार्यालयों के अलावा सभी मतदान केंद्रों पर भी उपलब्ध करवा दिए जाएंगे। इन सूचियों में नए नाम शामिल करने के दावे और अपात्र लोगों के नाम हटाने बारे आपत्तियां तथा अशुद्धियों को दुरुस्त करने के आवेदन निर्धारित प्रपत्रों पर 9 दिसंबर तक स्वीकार किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि मतदाता सूचियों में नाम दर्ज होने की पुष्टि हिमाचल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी की वेबसाइट सीईओहिमाचल.एनआईसी.इन ceohimachal.nic.in पर भी की जा सकती है।
एसडीएम ने बताया कि 4, 5, 18 और 19 नवंबर को सभी मतदान केंद्रों पर बूथ लेवल एजेंटों के माध्यम से दावे और आपत्तियां प्राप्त करने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। 9 दिसंबर तक प्राप्त दावों और आपत्तियों का निपटारा 26 दिसंबर तक कर दिया जाएगा और 5 जनवरी को मतदाता सूचियां अंतिम रूप से प्रकाशित कर दी जाएंगी।
एसडीएम ने बताया कि 01 अप्रैल 2024, 01 जुलाई 2024 और 01 अक्तूबर 2024 को 18 वर्ष आयु पूर्ण करने वाले अपंजीकृत पात्र नागरिक भी अग्रिम प्रपत्र के माध्यम से अपना नाम मतदाता सूचियों में सम्मिलित करने हेतू बूथ लेवल अधिकारियों के माध्यम से या ऑनलाइन वोटर हेल्पलाइन ऐप या वोटर्स.ईसीआई.जीओवी.इन voters.eci.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं।
एसडीएम ने सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से त्रुटिरहित मतदाता सूचियों तैयार करने में तथा सभी पात्र लोगांे के नाम इनमें शामिल करने में सहयोग की अपील भी की।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post शास्त्री की बैचवाइज भर्ती के लिए पंजीकरण अनिवार्य
Next post ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्रों की स्वच्छता पर करें विशेष फोक्स: बाली  
error: Content is protected !!