विधायक नीरज नैयर ने  बाल विज्ञान कांग्रेस कार्यक्रम का किया   शुभारंभ

Read Time:4 Minute, 7 Second

 

चंबा, 25 अक्तूबर

 

स्कूली शिक्षा के दौरान  विद्यार्थियों को  वैज्ञानिक विचारों से अवगत कराया जाए  तो वे भविष्य में एक विज्ञानी के रूप में विकसित हो सकते हैं ।

यह बात विधायक नीरज नैयर ने आज राजकीय  कन्या  वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चंबा में उपमंडल स्तर पर आयोजित होने वाले तीन दिवसीय बाल विज्ञान कांग्रेस कार्यक्रम के शुभारभ समारोह में बतोर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए अपने संबोधन में कही।

उन्होंने  कहा कि वैज्ञानिक तर्कशीलता, विश्लेषण एवं कौशल व समस्या के समाधान के लिए रचनात्मक दृष्टिकोण की भावना से संवर्धित हो सकते हैं।

नैयर ने कहा कि बाल विज्ञान कांग्रेस बच्चों में बदलाव लाने की एक प्रक्रिया है, जो उनमें विज्ञान की भावना व अपने दैनिक जीवन में विज्ञान की विधियों को लागू करने की क्षमता विकसित करता है। बाल विज्ञान कांग्रेस बच्चों को सूक्ष्‌म स्तर पर छोटी अनुसंधान गतिविधियों को पूरा करने का एक मंच है। उन्होंने वैज्ञानिक प्रतिस्पर्धा में भाग ले रहे बच्चों का हौसला अफजाई करते हुए कहा कि वैज्ञानिक क्षेत्र में अपना भविष्य उज्जवल बनाने के लिए कड़ी मेहनत करें और देश के विकास में अपना बहुमूल्य योगदान देना सुनिश्चित बनाएं।

 

उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र चंबा में शिक्षा के क्षेत्र में चौमुखी विकास करना सुनिश्चित बनाया जा रहा है जिससे भविष्य में बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान की जाएगी।

 

इस दोरान विधायक नीरज नैयर ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया और बाल विज्ञान कांग्रेस कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर 21 हज़ार रुपए देने की घोषणा की।

राजकीय बालिका वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चंबा में आयोजित हो रहे बाल विज्ञान कांग्रेस कार्यक्रम में जिला के सभी उपमंडल से कक्षा छठी से लेकर 12वीं तक के 94 विद्यालयों के लगभग 550 प्रतिभागी विद्यार्थी भाग ले रहे है। वैज्ञानिक प्रतिस्पर्धा में प्रश्नोत्तरी, विभिन्न वैज्ञानिक गतिविधियों, गणित ओलंपियाड और मॉडल सहित अन्य गतिविधियां आयोजित की जाएगी। वैज्ञानिक प्रतियोगिता में उम्दा प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागी जिला स्तर से लेकर  राज्यराज्य तथा राष्ट्रीय स्तर पर भाग लेंगे।

 

इस अवसर पर विधायक की धर्मपत्नी भारती नैयर, उप निदेशक प्यार सिंह चाढक, डिप्टी डीईओ जितेंद्र सूर्य, ओएसडी उमाकांत, प्रधानाचार्य विकास महाजन, महासचिव जिला कांग्रेस कमेटी नरेश राणा, नॉमिनेटेड पार्षद जीवन सालरिया, उपाध्यक्ष लियाकत खान, व खंड अध्यक्ष कांग्रेस सेवा दल भूपेंद्र सहित विभिन्न स्कूलों का स्टाफ और  स्कूली बच्चे उपस्थित रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post बे मौसमी सब्जियां उगा कर किसानों के लिए प्रेरणा स्रोत बने भनोता के संजीव कुमारचम्बा
Next post नाहन शहर में गुन्नुघाट से अस्पताल की तरफ जाने वाले वाहन, दो दिनों के लिए वाया राजकीय कन्या स्कूल चलेंगे-सुमित खिमटा
error: Content is protected !!