विधानसभा अध्यक्ष ने बैली पंचायत में रखी दो सम्पर्क मार्गों की आधारशिला

Read Time:4 Minute, 18 Second


चंबा ,10 नवंबर
विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने आज ग्राम पंचायत बैली में लगभग 1 करोड़ 22 लाख रुपए की लागत से निर्मित होने वाले मुख्य सड़क से गांव डुहका और गांव लुन्ना के लिए दो संपर्क मार्गो की आधारशिला रखी।
इस दौरान सुप्रसिद्ध ऐलण माता मंदिर परिसर में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि गांव डुहका और गांव लुन्ना में संपर्क मार्गों के निर्मित होने से लगभग 200 परिवार लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण को तय सीमा के भीतर पूर्ण किया जाएगा। पठानिया ने कहा कि किसी भी क्षेत्र का विकास संपर्क मार्गो पर निर्भर करता है सड़क सुविधा हर व्यक्ति की मूलभूत आवश्यकता है जिसके लिए प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध है।
उन्होंने कहा कि गांव डुहका के लिए निर्मित होने वाली संपर्क सड़क पर 37.42 लाख रुपये जबकि गांव लुन्ना की संपर्क सड़क पर 85 लाख रुपए की धनराशि खर्च की जाएगी। उन्होंने कहा कि ढलोग से समेटा संपर्क मार्ग का निर्माण कार्य प्रगति पर है जिस पर लगभग 1 करोड़ 68 लाख रुपए की धनराशि व्यय की जा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि इस मार्ग को आगे खड्डी- बैली मार्ग से जोड़ा जाएगा और जल्द ही खड्डी- बैली को पक्का भी किया जाएगा।
उन्होंने यह भी कहा कि ग्राम पंचायत बगढ़ार,नागली,  मेल, ढलोग, जियूंता, मोरनू, बैली, सुदली, के लिए 60 करोड़ रुपए की लागत से निर्माणाधीन उठाऊ पेयजल योजना का कार्य प्रगति पर है। पंचायत मेल के लिए 2 करोड़ की राशि निर्मित होने वाली उठाऊ सिंचाई योजना की निविदाएं आरंभ कर दी गई है ।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि भटियात क्षेत्र में सर्वांगीण विकास सुनिश्चित करने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क नेटवर्क का विस्तार ,विद्युत आपूर्ति, पेयजल तथा सिंचाई योजनाओं के बेहतर कार्यान्वन के साथ शिक्षा तथा स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार एवं सुदृढ़ीकरण पर बल दिया जा रहा है।

कार्यक्रम में ग्राम पंचायत के जनप्रतिनिधियों और ऐलण माता मंदिर कमेटी ने शॉल,टोपी व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित भी किया।

इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष ने सुप्रसिद्ध ऐलण माता मंदिर में शीश नवाज कर प्रदेश वासियों की सुख समृद्धि की मनोकामना की।

इस अवसर पर एसडीएम डलहौजी अनिल भारद्वाज, अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण विभाग दिवाकर पठानिया,अधिशासी अभियंता लोक निर्माण हर्ष पुरी, विद्युत पंकज राठौर,खंड विकास अधिकारी मनीष चौधरी, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष कृष्ण चंद चेला, सीडीपीओ धर्म सिंह, पूर्व बीडीसी अध्यक्ष सुरेश शर्मा, अध्यक्ष मंदिर कमेटी शेर सिंह, प्रधान ग्राम पंचायत बैली पूजा देवी, उप प्रधान जैस्सी राम सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post हरित दिवाली मनाने के लिए बच्चों को किया प्रेरित  
Next post अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक सतवंत अटवाल और अन्य पुलिस अधिकारियों ने राज भवन में राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से भेंट की और दीपावली की शुभकामनाएं दीं
error: Content is protected !!