लोक निर्माण मंत्री ने नूरपुर और इंदौरा में किए लगभग 16 करोड़ के सड़क निर्माण कार्यों के शिलान्यास

Read Time:5 Minute, 28 Second
बोले, सड़कों के निर्माण के साथ बेहतर रखरखाव राज्य सरकार की उच्च प्राथमिकता
नूरपुर, 29 नवंबर। लोक निर्माण तथा युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज बुधवार को नूरपुर और इंदौरा विधानसभा में लगभग 16 करोड़ की लागत से बनने वाली सड़कों और पुल के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। उन्होंने नूरपुर विधानसभा क्षेत्र के तहत 6 करोड़ 37 लाख रूपये की लागत से पंजासरा से चरूड़ी वाया चौधरियां सड़क के स्तरोन्नयन कार्य तथा सुखार से सलाहन सड़क की छौंछ खड्ड पर 1 करोड़ 43 लाख रुपये की लागत से बनने वाले पुल का शिलान्यास किया। विक्रमादित्य सिंह ने इसके उपरांत इंदौरा विधानसभा क्षेत्र के तहत 8 करोड़ 36 लाख रूपए की लागत से बनने वाली सौरनारा ब्रह्मणा टप्पा सड़क के निर्माण कार्य का भूमिपूजन भी किया।
उन्होंने कहा है कि सड़कों के निर्माण के साथ बेहतर रखरखाव सरकार की उच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि किसी भी राज्य के विकास में सड़क नेटवर्क का मजबूत होना विशेष महत्व रखता है। विशेषकर पहाड़ी राज्य में सड़कें ही आवाजाही का मुख्य साधन है जिस कारण सड़कों की अहमियत और भी ज्यादा रहती है। उन्होंने कहा कि सड़कें बनाना ही हमारा उद्देश्य नही है बल्कि यात्रियों की सुरक्षा भी हमारा दायित्व है। प्रदेश सरकार यात्रियों और पर्यटकों को बेहतरीन सम्पर्क सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए प्रतिबद्ध है। जिसके लिए योजनाबद्ध तरीके से काम किया जा रहा है।
स्थानीय लोगों की मांगो पर लगाई मोहर
उन्होंने इस दौरान स्थानीय लोगों की मांगों को स्वीकार करते हुए नूरपुर विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत चरूड़ी में दो खेल मैदानों के रख-रखाव के लिए 5 लाख रूपये देने की बात कही। उन्होंने कहा कि इन खेल मैदानों के स्तरोन्नयन के लिए यदि और पैसों की जरूरत होगी तो उसे भी उपलब्घ करवाया जाएगा। उन्होंने सुखार पंचायत में एक जिम और एक बैडमिंटन कोर्ट बनाने की घोषणा भी यहां की। उन्होंने अधिकारियों को चरूड़ी में आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी भवन के निर्माण कार्य में आ रही रूकावटों को दूर कर इसका निर्माण कार्य जल्द शूरू करने के निर्देश भी दिए।
इंदौरा में की विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक
विक्रमादित्य सिंह ने इंदौरा विधानसभा क्षेत्र के कंदरोड़ी में विभागीय अधिकारियों से बैठक कर बरसात के दौरान हुए नुकसान का ब्यौरा लिया। इस दौरान विधायक इंदौरा मलेंद्र राजन भी उपस्थित रहे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि आपदा के दौरान सार्वजनिक सुविधाओं को हुई क्षति को ठीक करना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने अधिकारिओं को सड़कों के निर्माण में सुरक्षा मापदंडों का कड़ाई से अनुपालन करने के साथ इसकी गुणवत्ता, पारदर्शिता तथा समयबद्धता सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए।
इन सड़कों का किया निरीक्षण
लोक निर्माण मंत्री ने बीते मानसून सीजन में बाढ़ से प्रभावित इंदौरा विधानसभा के मंड क्षेत्र का दौरा कर क्षतिग्रस्त सड़कों व पुलों का निरीक्षण किया। इसके अतिरिक्त उन्होंने क्षतिग्रस्त सिविल एन्क्लेव सड़क तथा डमटाल-कंडवाल सड़क का निरीक्षण भी किया।
यह रहे उपस्थित
इस दौरान विधायक इंदौरा मलेंद्र राजन, पूर्व विधायक अजय महाजन, जिला अध्यक्ष करण पठानिया, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष नूरपुर सुशील मिंटू, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष इंदौरा देवेंद्र मनकोटिया, एसडीएम इंदौरा डॉ. सुरेंद्र ठाकुर, एसडीएम नूरपुर गुरसिमर सिंह, डीएसपी विशाल वर्मा, मुख्य अभियंता लोक निर्माण विभाग अनिता वैद्य सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित रहे।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post नूरपुर में जल्द पूर्ण होगा सिंथेटिक एथलेटिक ट्रैक का निर्माण कार्य : विक्रमादित्य सिंह
Next post 30 November 2023: आज का दिन मिथुन, कर्क समेत इन 5 राशियों के लिए है शानदार, देखें अपना आज का राशिफल
error: Content is protected !!