चुनाव में जिला की अंतरराज्यीय सीमाओं पर रहेगी कड़ी चौकसीः डी सी ऊना

Read Time:3 Minute, 41 Second

ऊना, 20 सितंबर: भारत चुनाव आयोग के निर्देशानुसार हिमाचल प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों के मध्यनज़र जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने आज पंजाब के जिला रूपनगर व होशियारपुर के डीसी और एसपी के साथ वर्चुअल माध्यम से मीटिंग की।
राघव शर्मा ने कहा कि डीसी होशियारपुर व रूपनगर अपने बॉर्डर सीमा के साथ लगते हिमाचल प्रदेश के गांवों व शहरों के ईआरओ और बीएलओ के माध्यम से लोगों की मतदाता सूचियों की जांच व सत्यापन करें, ताकि अवैध मतदान को रोका जा सके।
डीसी ने कहा कि पंजाब में कार्य कर रहे प्रिंटर्ज़ एंड पब्लिशर्ज़ को नोटिस जारी करें कि चुनावों में प्रयोग लाई जाने वाली प्रचार सामग्री पर फर्म का नाम अंकित करना सकती है। उन्होंने कहा कि बॉर्डर ऐरिया के दोनों तरफ के सभी मैरिज़ पैलेस तथा लंगर हॉल के मालिकों को नोटिस जारी करें ताकि चुनावों के दौरान मतदाताओं को लुभाने या किसी अन्य प्रकार से राजनीतिक पार्टियां व प्रत्याशियों द्वारा पार्टियों के माध्यम से आयोजित होने वाली गतिविधियों पर रोक लगाई जा सके।
सुनिश्चित करें। ऐसा न करने पर फर्म के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जा उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश चुनावों से संबंधित बॉर्डर ऐरिया में नियुक्त आईटी विभाग, पुलिस विभाग, आबकारी एवं कराधान विभाग और ड्रग इंस्पेक्टर के नोडल अधिकारियों की सूची जिला प्रशासन ऊना के साथ सांझा करें। राघव शर्मा ने कहा कि भारत चुनाव आयोग के निर्देशानुसार आप बॉर्डर ऐरिया के ड्रग इंस्पेकटरों को शामिल करें ताकि संबंधित क्षेत्र में दवाई को नशे के रूप में प्रयोग करने वालों के विरूद्ध सख्ती बरतें ताकि अवैध गतिविधियों को रोका जा सके।
राघव शर्मा ने बताया कि चुनावों के मध्यनज़र अवैध शराब और पैसों पर शिकंजा कसने के लिए बॉर्डर ऐरिया में हिमाचल प्रदेश पुलिस द्वारा 25 बैरियर स्थापित किए गए हैं जिसमें 14 होशियापुर बॉर्डर तथा 11 रूपनगर बॉर्डर ऐरिया के साथ स्थापित हैं। इसके अलावा पंजाब ऐरिया में लगे स्थाई व अस्थाई बैरियरों और सीसीटीवी कैमरों की सूची भी सांझा की जाए। उन्होंने कहा कि अंतरराज्यीय सीमाओं पर कड़ी चौकसी भी रखी जाएगी।
इस अवसर पर एडीसी ऊना डॉ अमित कुमार शर्मा, एसपी ऊना, अर्जित सेन ठाकुर, तहसीलदार (ई) सुमन कपूर, आयुक्त आबकारी एवं कराधान विनोद डोगरा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post फोक मीडिया दलों ने महिलाओं की सुरक्षा हेतू संचालित गुड़िया हेलपलाइन व शक्ति बटन ऐप बारे किया जागरूक
Next post इंदिरा स्टेडियम ऊना में जिला स्तरीय लोक संगीत प्रतियोगिता आयोजित
error: Content is protected !!