अधिकारी जिला परिषद की बैठक में लिए गए निर्णयों को गंभीरता से लें – एडीसी ऊना

Read Time:6 Minute, 43 Second

ऊना, 15 दिसम्बर – जिला परिषद की त्रैमासिक बैठक का आयोजन जिला परिषद अध्यक्ष नीलम कुमारी की अध्यक्षता में जिला परिषद हॉल में किया गया। की। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिप ऊना महेंद्र पाल गुर्जर के अलावा जिला के विभिन्न विभागों के उच्च अधिकारी तथा विभिन्न क्षेत्रों के जिला परिषद सदस्य उपस्थित रहे।

बैठक में सर्वप्रथम गत बैठक की कार्यवाही से संबंधित विभिन्न प्रस्तावों की कार्यवाही की पुष्टि की गई। इसके पश्चात माह सितंबर 2023 में संपूर्ण हुई विशेष बैठक से संबंधित विभिन्न सात प्रस्तावों पर भी विस्तृत चर्चा की गई। इसके अलावा जिला परिषद के आय व्यय के अनुमोदन, 15 वें वितायोग के अंतर्गत अनुमोदित कार्ययोजनाओं के अलावा अनेक अन्य विभागों से संबंधित मदों बारे चर्चा की गई।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी ऊना ने बैठक में उपस्थित सभी अधिकारियों को निर्देश दिए की जिला परिषद की बैठक में चर्चा किए गए मद्दों तथा इस दौरान दिये गए दिए गए दिशा निर्देशों को गंभीरता से लें। उन्होंने कहा कि जिला परिषद से संबंधित कार्यों को अधिकारी न्यूनतम समय अवधि में पूरा करना सुनिश्चित करें ताकि क्षेत्रवासियों को यथाशीघ्र इनका लाभ मिल सके। बैठक में जिला परिषद की अध्यक्ष नीलम कुमारी ने कहा कि बैठक में सभी विभागीय अधिकारियों ने विभिन्न मदों के संबंध में बहुत ही संतोषजनक उत्तर दिए गए। उन्होंने कहा कि जिला ऊना में जिला परिषद से संबंधित विभिन्न कार्यों में सभी अधिकारियों का रवैया सहयोगात्मक रहा है जिसकी दौलत आज की बैठक बहुत ही सौहार्दपूर्ण माहौल में संपन्न हुई है।

बैठक में जिला परिषद सदस्य सतीश शर्मा ने जिला में बेसहारा गोवंश के लिए सरकार व पशुपालन विभाग द्वारा उठाए जा रहे आवश्यक कदमों बारे सवाल किया जिसका उत्तर देते हुए पशुपालन विभाग के उपनिदेशक विनय शर्मा ने बताया कि जिला ऊना के विभिन्न स्थानों पर 34 गौशालाएं चलाई जा रही हैं तथा हिमाचल प्रदेश गौ सेवा आयोग में  पंजीकृत गौशाला में प्रति गोवंश 700 रूपये प्रदेश सरकार द्वारा गौवंश के लिए सहायता राशि दी जा रही है।

जिला परिषद के उपाध्यक्ष कृष्ण पाल शर्मा द्वारा खाली पड़ी सरकारी भूमि पर गोवंश के लिए चारा उगाने तथा गोवंश के लिए अतिरिक्त गौशालाओं के निर्माण से संबंधित सवाल के विषय में एडीसी ऊना ने सभी सदस्यों से आह्वान किया कि वे अपने अपने जिला परिषद क्षेत्रों के अंतर्गत 10-12 कनाल से लेकर 25-26 कनाल तक खाली पड़ी ऐसी सरकारी भूमि जिस पर किसी का कब्ज अथवा विवाद ना हो उसका प्रस्ताव जिला प्रशासन को प्रेषित करें ताकि उस भूमि को पंचायती राज विभाग या पशुपालन विभाग के नाम चारे के लिए हस्तांतरित किया जा सके। उपाध्यक्ष कृष्ण पाल शर्मा ने थानां कलां भाखड़ा सड़क मार्ग पर पुलियों की खस्ताहाल के अलावा क्षेत्र में कार्यरत शिवा प्रोजेक्ट के संबंध में भी संबंधित विभागों से सवाल किये इसके विषय में लोक निर्माण विभाग तथा उद्यान विभाग द्वारा विस्तृत जानकारी दी गई।

जिला परिषद सदस्य सुशील कालिया ने अपने क्षेत्र में हिमाचल पथ परिवहन निगम के बंद पड़े रूटों को पुनः शुरू करने के अलावा ऊना से दौलतपुर जाने वाली कुछ बसों को बाया सुंकाली, बनेहड़ा आरंभ करने की मांग की जिस पर हिमाचल पथ परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक सुरेश धीमान ने सकारात्मक आश्वासन दिया। उन्होंने अपने क्षेत्र में तटबांधों पर लगभग 9 संपर्क सड़कों के निर्माण की भी मांग रखी जिस पर विस्तृत चर्चा की गई।

बैठक में उद्योग विभाग के संयुक्त निदेशक अंशुल धीमान, कृषि विभाग के उपनिदेक कुलभूषण धीमान, उद्यान विभाग के उपनिदेशक केके भारद्वाज, पशुपालन विभाग के उपनिदेशक विनय शर्मा, प्रारंभिक शिक्षा विभाग के उपनिदेशक विपिन धीमान, हिमाचल पथ परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबन्धक सुरेश धीमान, जिला पंचायत अधिकारी एवं सचिव जिला परिषद श्रवण कश्यप, लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता बलदेव सिंह, दिनकर सिंह, हरगोविंद कौशल, बलदेव सिंह, देवराज भाटिया, जल शक्ति विभाग के अधिशाषी अभियन्ता पुनीत शर्मा व पंकज कुमार के अलावा विभिन्न विकास खंडों के खंड विकास अधिकारी, जिला परिषद सदस्य गण तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post विकास खण्ड कुल्लू के बागवानों के लिए खंड विकास अधिकारी कोंफ्रेंस हाल में एक कार्यशाला का आयोजन
Next post वन संरक्षण की एवज में हिमाचल को मुआवजा राशि दे केंद्र: मुकेश अग्निहोत्री
error: Content is protected !!