प्रदेश सरकार गुणात्मक शिक्षा उपलब्ध करवाने के लिए वचनबद्ध- कुलदीप सिंह पठानिया

Read Time:4 Minute, 55 Second

चंबा (चुवाड़ी)16 दिसंबर
विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि किसी भी क्षेत्र का भविष्य बेहतर व गुणवत्तायुक्त शिक्षा पर निर्भर करता है और कठिन परिश्रम से ही जीवन में लक्ष्य की प्राप्ति की जा सकती है।
यह बात आज उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला खरगट के वार्षिक पारितोषिक समारोह की अध्यक्षता करते हुए कही।
उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों में बेहतर अनुशासन और बहुआयामी गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रेरित करना
अध्यापकों और अभिभावकों का सामूहिक दायित्व है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश सरकार गुणात्मक शिक्षा उपलब्ध करवाने के लिए वचनबद्ध है। सुविधाओं के अभाव में कोई विद्यार्थी उच्च शिक्षा से वंचित न रहे इसके लिए सरकार ने डॉ. यशवंत सिंह परमार विद्यार्थी ऋण योजना शुरू की है, जिसके तहत उच्च शिक्षा के लिए एक प्रतिशत ब्याज पर 20 लाख रुपए तक ऋण उपलब्ध करवा रही है।
कुलदीप सिंह पठानिया ने स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा शैक्षणिक गतिविधियों में बेहतर प्रदर्शन करने पर बधाई दी।
उन्होंने स्कूल प्रबंधन द्वारा रखी गई मांगो पर अतिरिक्त भवन के निर्माण, शौचालय के सुधार, सांस्कृतिक मंच के निर्माण कार्य के लिए प्राक्कलन के आधार पर धनराशि उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया।
क्षेत्र में चल रहे विकास कार्य का जिक्र करते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि जल जीवन मिशन और नाबार्ड से स्वीकृत 13 पंचायतों के लिए उठाऊ पेयजल योजना सिहुंता पर लगभग 19 करोड़ रुपए व्यय किए जा रहे है जिसमें ग्राम पंचायत खरगट, कामला व गरनोटा भी शामिल है। जिसका निर्माण कार्य लगभग 60 प्रतिशत पूर्ण कर लिया गया। साथ में उन्होंने यह भी कहा कि बहाव सिंचाई योजना खग्गल – सिहुंता पर 5 करोड 41 लाख रुपए तथा बहाव सिंचाई योजना बीलपुर के रिमोल्डिंग कार्य पर 43 लाख रुपए की धनराशि व्यय की जा रही है।
उन्होंने यह भी कहा कि भटियात विधानसभा क्षेत्र के सड़क सुविधा से वंचित शेष गावों को भी जल्द सड़क सुविधा जोड़ा जाएगा।
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला खरगट के प्रधानाचार्य सतीश कुमार ने सुरेश ठाकुर ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और विद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की।
इस दौरान विद्यार्थियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों को प्रस्तुत किया गया।
विधानसभा अध्यक्ष ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों को बढ़ावा देने के लिए 21 हजार और प्रदेश स्तर पर परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने वाली छात्रा तमन्ना को 5100 व सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान एकल गान में बेहतर प्रदर्शन करने वाली छात्रा नेहा को भी 5100 रुपए देने की घोषणा की।
इस अवसर पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस कमेटी कृष्ण चंद चेला, एसडीएम पारस अग्रवाल, उपनिदेशक उच्च शिक्षा प्यार सिंह चाढक, अधिशाषी अभियंता जल शक्ति राकेश ठाकुर, लोक निर्माण विभाग हर्षपुरी, विद्युत अंग्रेज सिंह, तहसीलदार सुरेंद्र कुमार, खंड विकास अधिकारी मनीष चौधरी, प्रधान ग्राम पंचायत खरगट राधा देवी, स्कूल प्रबंधन समिति अध्यक्ष सुभाष सहित पंचायती राज संस्थाओं के जन प्रतिनिधि व अध्यापक , अभिभावक गण व विद्यार्थी उपस्थित रहे ।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post 25 तक बंद रहेगा हमीरपुर-अणु मुख्य मार्ग
Next post आपदा जोखिम न्यूनीकरण पर वेबिनार 19 दिसम्बर को
error: Content is protected !!