एसजीपीसी चुनावों के लिए मतदाता पंजीकरण 12 जनवरी तक

Read Time:1 Minute, 48 Second

हमीरपुर 16 दिसंबर। शिरोमिणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के चुनावों के लिए जिला हमीरपुर में भी मतदाता सूचियां तैयार करने का कार्य 18 दिसंबर से आरंभ किया जा रहा है।
इस संबंध में आदेश जारी करते हुए उपायुक्त हेमराज बैरवा ने बताया कि गुरुद्वारा चुनाव आयोग से प्राप्त कार्यक्रम के अनुसार 18 दिसंबर से 12 जनवरी तकमतदाताओं का पंजीकरण किया जाएगा। 31 जनवरी तक मतदाता सूचियों का प्रारंभिक प्रकाशन किया जाएगा। मतदाता सूचियों के प्रारंभिक प्रकाशन के संबंध में दावे या आपत्तियां एक फरवरी से 22 फरवरी तक दाखिल किए जा सकेंगे, जिनका निपटारा 2 मार्च तक कर दिया जाएगा। 15 मार्च तक अनुपूरक सूचियां तैयार की जाएंगी और 20 मार्च को मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन कर दिया जाएगा।
उपायुक्त ने जिला के पांचों उपमंडलों में मतदाता के रूप में नामांकित होने वाले पात्र केशधारी सिखों के पंजीकरण के लिए एसडीएम को पुनरीक्षण अधिकारी नियुक्त करने के आदेश भी जारी किए हैं। उन्होंने बताया कि यह प्रक्रिया सिख गुरुद्वारा अधिनियम-1925 और सिख गुरुद्वारा बोर्ड चुनाव नियम-1959 के तहत पूर्ण की जाएगी।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post 09 पदों को भरने हेतु साक्षात्कार का आयोजन
Next post किन्नौर जिला के छोलतू स्थित वन विश्राम गृह में आयोजित किया गया विभागीय योजनाओं से संबंधित विभागीय जागरूकता शिविर
error: Content is protected !!