कॉलेज में हर महीने बच्चों को पढ़ाए लाइफ स्किल – विश्व मोहन देव चौहान

Read Time:2 Minute, 14 Second

ऊना, 16 दिसम्बर – नशा मुक्त ऊना अभियान के तहत एसडीएम विश्व मोहन देव चौहान की अध्यक्षता में कॉलेज इंटरवेंशन के तहत बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में ब्लॉक ऊना के तहत पड़ते कॉलेज व आईटीआई संस्थानों ने प्रधानाचार्यों ने भाग लिया। एसडीएम ने कहा कि बैठक में चर्चा करने का मुख्य उद्देश्य कॉलेज में चल रहे नशा मुक्त ऊना अभियान के तहत अवेयरनेस कार्यक्रम, रील चैलेंज, सेल्फी, स्पोर्ट्स इवेंट्स आदि को बढ़ावा देना है ताकि यूथ नशे की ओर न जाकर इन एक्टिविटीज की तरफ अपना ध्यान लगाएं। 

इसके साथ ही एसडीएम ने बताया कि हमें छात्रों से नशे से हट कर उनसे लाइफ स्किल पर बात करना भी जरूरी है जिसमे छात्रों को बताया जाए की अपने गुस्से व भावनाओं को कैसे पर नियंत्रण किया जाए। इसके अलावा स्वस्थ्य चीजों की ओर छात्रों का ध्यान आकर्षित करें ताकि वह अपने जीवन में कभी नशे की ओर न जाएं ओर अपने अच्छे बुरे की पहचान कर पाएं। एसडीएम ने बताया कि छात्रों को अपने सही दोस्त चुनने का पता होना भी बेहद जरूरी है ताकि वे नकारात्मक पियर से हटकर साकारात्मक पियर चुनें। 

इस बैठक में एसोशिएट प्रोफेसर एसवीएसडी कॉलेज भटोली, शिक्षा भारती ठम्क कॉलेज, वाइस प्रिंसिपल कन्या महाविद्यालय कोटला खूर्द, राजकीय प्रशिक्षण संस्थान ऊना, प्रिंसिपल न्यू एंजल आईटीआई पेखुबेला, प्रिंसिपल डिग्री कॉलेज ऊना, राजकीय प्रशिक्षण संस्थान वूमेन, शोभित आईटीआई चलोला व समाक्षी धीमान उपस्थित रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post डेमोनस्ट्रेशन वैन के माध्यम से ऊना विस के लोगों को किया जा रहा जागरूक – एसडीएम
Next post उप मुख्यमंत्री ने जिला ऊना में चल रहे विकास कार्यों को लेकर अधिकारियांे के साथ की समीक्षा बैठक
error: Content is protected !!