बलाणा – गोला मार्ग के उन्नयन कार्य में व्यय किए जा रहे 6.25 करोड रुपए- कुलदीप सिंह पठानिया

Read Time:6 Minute, 6 Second


चंबा ( सिहुंता),17 दिसम्बर
विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि बलाणा से गोला मार्ग का उन्नयन कार्य प्रगति पर है और उन्नयन कार्य में 6.25 करोड़ रुपए की धनराशि व्यय की जा रही है। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।
यह निर्देश आज उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय गोला के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह की अध्यक्षता करते हुए दिए।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार समग्र शिक्षा की ओर उन्मुख है। शिक्षा की बुनियाद जितनी मजबूत होगी, भविष्य उतना ही सुनहरा होगा। उन्होंने कहा कि बुनियादी स्तर पर गुणात्मक व आधुनिक शिक्षा सुविधा घरद्वार पर उपलब्ध करवाना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता में शामिल है।
उन्होंने स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा शैक्षणिक गतिविधियों में बेहतरीन प्रदर्शन पर बधाई देते हुए भविष्य में और अधिक उत्कृष्ट प्रदर्शन के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने स्कूल प्रबंधन द्वारा रखी गई अतिरिक्त कमरों के निर्माण, शौचालयों की मरम्मत व खेल मैदान के जीर्णोद्धार की मांग पर आवश्यक धनराशि उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया। उन्होंने पाठशाला का नाम कारगिल युद्ध में शहिद खेमराज के नाम पर रखने का भी आश्वासन दिया।
क्षेत्र में चल रहे विकासात्मक कार्यों का जिक्र करते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि डढ़ामण से भटेड़ बासा मार्ग के निर्माण कार्य में 2.83 करोड़ और बलाणा से बली मार्ग के निर्माण कार्य पर 2.85 करोड रुपए की धनराशि व्यय की जा रही है जबकि शहीद जगदीश चन्द मार्ग पर 89 लाख रुपए की धनराशि व्यय होगी जिसके निर्माण कार्य का भूमि पूजन जल्द किया जाएगा।
उन्होंने यह भी कहा कि प्रत्येक गांव को सड़क सुविधा से जोड़ना उनकी प्राथमिकता है उन्होंने काथला, भियोरा व अन्य गांवो भी जल्द सड़क सुविधा से जोड़ा जाएगा।
उन्होंने कहा कि हटली व गोला क्षेत्र में निर्बाध पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित बनाने के लिए नाबार्ड से स्वीकृत उठाऊ पेयजल योजना हटली- गोला पर 4 करोड 50 लाख रुपए की धनराशि व्यय की जा रही है । इससे 3 पंचायतों के हजारों लोग लाभान्वित होगें ।
स्कूल के प्रधानाचार्य मनोज कुमार धीमान ने मुख्यातिथि का स्वागत किया तथा स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी। उन्होंने स्कूल द्वारा चलाई जा रही विभिन्न गतिविधियों बारे विस्तृत जानकारी दी।
इस दौरान स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। विधानसभा अध्यक्ष ने सांस्कृतिक कार्यक्रम को बढ़ावा देने के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गोला को 21 हजार रुपये देने की घोषणा की।
स्थानीय स्कूल के प्रधानाचार्य व अध्यापकों ने विधानसभा अध्यक्ष को शाल-टोपी एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।
इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष ने ग्राम पंचायत गोला में लगभग 36 लाख रुपए की लागत से निर्मित शिक्षक हॉस्टल गोला के भवन का लोकार्पण भी किया।

कार्यक्रम के दौरान हटली निवासी अशोक चंबियाल ने विधानसभा अध्यक्ष के माध्यम से मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में 11 हजार रुपए का चेक भी भेंट किया।

इसके उपरान्त विधानसभा अध्यक्ष ने
लोगों की समस्याएं सुनीं तथा अधिकांश का मौके पर ही निपटारा कर दिया तथा शेष समस्याओं के समाधान हेतू सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये।

इस अवसर पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस कमेटी कृष्ण चंद चेला, एसडीएम पारस अग्रवाल, उपनिदेशक उच्च शिक्षा प्यार सिंह चाढक, अधिशाषी अभियंता जल शक्ति राकेश ठाकुर विद्युत अंग्रेज सिंह , सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग अनिल ठाकुर, तहसीलदार सुरेंद्र कुमार, खंड विकास अधिकारी मनीष चौधरी, प्रधान ग्राम पंचायत गोला रेणु कुमारी , स्कूल प्रबंधन समिति अध्यक्ष कुशल सहित पंचायती राज संस्थाओं के जन प्रतिनिधि व अध्यापक , अभिभावक गण व विद्यार्थी उपस्थित रहे ।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post ग्राम पंचायत उदयपुर में स्थापित होगा राजीव गांधी मॉडल डे-बोर्डिंग स्कूल:नीरज नैय्यर
Next post खजियार फीडर के तहत 19 दिसंबर को बंद रहेगी विद्युत आपूर्ति
error: Content is protected !!