इंद्र दत्त लखनपाल ने दैण और सौर में सुनीं जनसमस्याएं

Read Time:3 Minute, 17 Second

बड़सर 08 जनवरी। प्रदेश सरकार द्वारा 8 जनवरी से 12 फरवरी तक आरंभ किए गए ‘सरकार गांव के द्वार’ कार्यक्रम के तहत सोमवार को विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने ग्राम पंचायत दैण और ग्राम पंचायत सौर में लोगों की समस्याएं सुनीं।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आम लोगों की समस्याओं का समाधान उनके घरद्वार पर ही करने के लिए मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने एक और सराहनीय पहल करते हुए ‘सरकार गांव के द्वार’ कार्यक्रम आरंभ किया है। इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि बड़सर विधानसभा क्षेत्र के चहुमुखी विकास के लिए करोड़ों रुपये की नए परियोजनाओं का खाका तैयार किया गया है। आगामी बजट में इन परियोजनाओं को अमलीजामा पहनाने के लिए पर्याप्त धनराशि का प्रावधान भी कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि क्षेत्र की विभिन्न संपर्क सड़कों के कार्य आरंभ करने के लिए जमीन संबंधी औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं। पेयजल समस्या के स्थायी समाधान के लिए भी गोविंदसागर झील से एक बड़ी उठाऊ पेयजल योजना का कार्य आरंभ किया जा रहा है।
इंद्र दत्त लखनपाल ने सभी विभागों के अधिकारियों से कहा कि वे आम लोगों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि आम नागरिक को अपने छोटे-छोटे कार्यों के लिए सरकारी दफ्तरों के बार-बार चक्कर लगाने की नौबत नहीं आनी चाहिए।
उक्त दोनों कार्यक्रमों में विधायक ने कई जनसमस्याएं सुनीं और इनमें से अधिकांश समस्याओं का मौके पर ही निपटारा कर दिया, जबकि अन्य जनसमस्याओं के अतिशीघ्र समाधान के लिए भी संबंधित अधिकारियों को निर्देश जारी किए।
इन अलग-अलग कार्यक्रमों में ग्राम पंचायत दैण की प्रधान प्रधान सुशीला, उपप्रधान संजय, बीडीसी सदस्य विनोद धीमान, ग्राम पंचायत सौर के प्रधान सुरेंद्र कुमार, उपप्रधान सुरजीत सिंह, अन्य पंचायत जनप्रतिनिधि, कांग्रेस के पदाधिकारी, नायब तहसीलदार अत्तर सिंह, बीडीओ रमेश कुमार, एसडीओ पीडब्ल्यूडी विनोद कंवर, एसडीओ जलशक्ति विभाग राकेश गर्ग, एसडीओ राजेश कुमार, यशवंत सिंह, बलदेव राज, शरण प्रसाद, धनी राम, मोहिंदर सिंह, सरोज, कुमारी सुमन, पवन कुमार और अन्य लोग भी उपस्थित रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post अपराजिता…मैं चम्बा की” अभियान के तहत महिला प्रतिनिधियों के लिए जागरूकता कार्यक्रम आयोजित
Next post लम्बित राजस्व मामलों का त्वरित निपटारा प्रदेश सरकार की प्राथमिकता: मुख्यमंत्री
error: Content is protected !!