‘सरकार गांव के द्वार’ के तहत 17 जनवरी को बमंटा में आयोजित होगा कार्यक्रम

Read Time:4 Minute, 50 Second

शिमला, 11 जनवरीः
हिमाचल प्रदेश सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम ‘सरकार गांव के द्वार’ के तहत जिला शिमला के चौपाल उपमण्डल के बमंटा में 17 जनवरी, 2024 को भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, जिसकी अध्यक्षता लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह करेंगे। यह जानकारी आज यहां उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।
उन्होंने बताया कि कार्यक्रम का उद्देश्य प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी ग्रामीण स्तर तक पहुंचाना और लोगों की समस्याओं का मौके पर समाधान करना है। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में विभिन्न विभागों द्वारा प्रदर्शनियां भी लगाई जाएगी, जिनमें लोगों को प्रदेश सरकार द्वारा क्रियान्वित की जा रही योजनाओं की जानकारी और लाभ प्राप्त होगा। इसके अतिरिक्त कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वारा चिकित्सा शिविर लगाया जाएगा, जिसमें स्वास्थ्य की जांच के अतिरिक्त निःशुल्क दवाईयां वितरित की जाएगी। इसी प्रकार पात्र लाभार्थियों को स्वास्थ्य मृदा कार्ड, गैस कनेक्शन व अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि इस दौरान राजस्व संबंधी मामले भी निपटाए जाएंगे।
उपायुक्त ने बताया कि 17 जनवरी को बमंटा पंचायत के अतिरिक्त साथ लगती पंचायतों के लोग भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में जिला के सभी विधानसभा क्षेत्रों में यह कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। कार्यक्रम के दौरान निपटाई गई जन समस्याओं की दर का विवरण पोर्टल पर डाला जाएगा और इसकी रिपोर्ट प्रदेश सरकार को प्रेषित की जाएगी।
18 जनवरी से लेकर 02 फरवरी तक यह रहेगी कार्यक्रम की सारणी
उपायुक्त ने बताया कि 18 जनवरी को शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र और 19 जनवरी को रामपुर विधानसभा क्षेत्र में ‘सरकार गांव के द्वार’ कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जिसकी अध्यक्षता लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह करंेगे। इसी प्रकार 20 जनवरी को कोटखाई विधानसभा क्षेत्र में कार्यक्रम की अध्यक्षता उच्च एवं प्रारम्भिक शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर और 21 जनवरी को रोहड़ू विधानसभा क्षेत्र में मुख्य संसदीय सचिव मोहन लाल बराक्टा कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे।
उन्होंने बताया कि 22 जनवरी को  चौपाल विधानसभा क्षेत्र में उच्च एवं प्रारम्भिक शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर और 24 जनवरी को शिमला शहरी विधानसभा क्षेत्र में मुख्य संसदीय सचिव मोहन लाल बराक्टा कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। इसी प्रकार 28 जनवरी को ठियोग विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री कर्नल डाॅ. धनी राम शांडिल और 02 फरवरी को कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अनिरूद्ध सिंह कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे।
अतिरिक्त उपायुक्त अभिषेक वर्मा ने सभी अधिकारियों का स्वागत किया और बैठक का संचालन किया।
बैठक में अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी (कानून एवं व्यवस्था) अजीत कुमार भारद्वाज, उपमण्डलाधिकारी (ना.) शिमला ग्रामीण निशांत कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post न्यू ईरा स्कूल की छात्राओं को दी मासिक धर्म स्वच्छता की जानकारी
Next post राज्यपाल ने प्रधानमंत्री से भेंट की
error: Content is protected !!