दान करने से दूसरों को सहायता मिलती है, परंतु हमारी आत्मा को और भी शक्ति मिलती है – उपायुक्त

Read Time:1 Minute, 51 Second

 

ऊना, 10 जनवरी – उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा आरम्भ की गई मुख्यमंत्री सुख आश्रय योजना के अंतर्गत 27 साल तक कि उम्र के निराश्रित और अनाथ बच्चों के खाने, आश्रय, कोचिंग अनुदान, उच्च शिक्षा, व्यवसायिक प्रशिक्षण, कौशल विकास और स्वरोजगार उद्यम जैसे कई लाभ शामिल हैं। योजना के अंतर्गत अनाथ बच्चों को सामाजिक सुरक्षा दी जाती है।
राघव शर्मा ने बताया कि अनाथ व निराश्रित बच्चों की सहायता के लिए जिला स्तर पर मुख्यमंत्री सुख आश्रय कोष की स्थापना की गई है जिसका बैंक खाता आईसीआईसीआई बैंक ऊना में खोला गया है जिसका खाता संख्या 050601001952 आईफएससी कोड आईसीआईसी 0000506 है।
उन्होने बताया कि इस कोष में प्राप्त राशि ऊना जिला के सुख आश्रय योजना के प्राप्त लाभार्थियों पर व्यय की जाएगी। उन्होंने बताया कि कोष में दान की गई राशि नियमानुसार आयकर अधिनियम के अंतर्गत आयकर छूट के लिए पात्र होगी।
उपायुक्त ने जिलावासियों से जिला स्तरीय मुख्यमंत्री सुख आश्रय कोष में उदारता से अंशदान करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि दान करने से दूसरों को सहायता मिलती है, परंतु हमारी आत्मा को और भी शक्ति मिलती है।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post व्यवस्था परिवर्तन के लिए कार्य कर रहे हैं मुख्यमंत्री : सुनील शर्मा बिट्टू
Next post बीडीओ टुटू, जुब्बल, कुपवी, मशोबरा और नारकण्डा को किया पुनः निरीक्षण अधिकारी नियुक्त
error: Content is protected !!