उपायुक्त के निर्देश – सभी एसडीएम प्रिकॉशनरी डोज के लक्ष्य को हासिल करने के लिए उपमंडल स्तर पर योजना बनाएं, टारगेट रख के काम करें और तय लक्ष्य को पूरा करें

Read Time:5 Minute, 3 Second
मंडी, 22 जुलाई। उपायुक्त अरिंदम चौधरी ने सभी एसडीएम को कोविड वैक्सीन अमृत महोत्सव के तहत जिले में पात्र लोगों को प्रिकॉशनरी डोज लगाने के लक्ष्य को हासिल करने के लिए उपमंडल स्तर योजना बना कर काम करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि एसडीएम, बीएमओ और बीडीओ के साथ मिलकर प्लान बनाएं, हर दिन का टारगेट रख के काम करें और तय लक्ष्य को पूरा करें।
वे शुक्रवार को उपायुक्त कार्यालय सभागार में आयोजित कोविड19 टीकाकरण को लेकर गठित जिला टास्क फोर्स की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में 75 दिवसीय कोविड वैक्सीन अमृत महोत्सव में जिले में 18 प्लस आयु के सभी पात्र लोगों को प्रिकॉशनरी डोज (एहतियाती डोज) लगाने के लक्ष्य को हासिल करने की रणनीति पर मंथन किया गया।
उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग अधिकारियों को संबंधित एसडीएम और बीडीओ से बातचीत करके उपमंडलों में टीकाकरण सेशन साइट तय करने को कहा। उन्होंने कहा कि ऐसी जगहें तय करें जहां अधिक से अधिक लोगों की पहुंच हो। बरसात को देखते हुए सेशन साइट पर जन सुविधा को लेकर सभी जरूरी इंतजाम करें।
उन्होंने संबंधित अधिकारियों को अपने क्षेत्र में कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने के लिए भी कहा।
’डीसी की लोगों से अपील- खुद आगे आकर लगवाएं प्रिकॉशनरी डोज, 30 तक है फ्री डोज की सुविधा’
उपायुक्त ने मंडी जिला वासियों से खुद आगे आकर प्रिकॉशनरी डोज लगवाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि सभी पात्र लोग प्रिकॉशनरी डोज जरूर लगवाएं। 30 सितंबर तक ये सुविधा फ्री है, 30 के बाद फ्री सुविधा बंद हो जाएगी। इसलिए इन 75 दिनों की अवधि में अधिक अधिक लोग इसका लाभ उठाएं।
उन्होंने कहा कि कोविड टीकाकरण कोरोना से बचाव का सबसे बेहतर तरीका है । ये देखा गया है कि जिन्होंने टीकाकरण करवाया है वे यदि कोविड से संक्रमित हुए तो भी संक्रमण अधिक घातक नहीं हुआ। ये बचाव टीकाकरण के कारण हुआ।
’मास्क पहनें, कोविड अनुरूप व्यवहार जारी रखें, जरूरत पड़ी तो उठाएंगे सख्त कदम’
उपायुक्त ने लोगों से कोविड अनुरूप व्यवहार जारी रखने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि लोग मास्क जरूर पहनें। पिछले कुछ दिनों में फिर से कोविड संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। सावधान रहें, लापरवाही न बरतें। संक्रमण से बचने में मास्क पहनना बहुत सहायक है। उपायुक्त ने कहा कि यदि जरूरत हुई तो बचाव को लेकर सख्त कदम उठाए जाएंगे।
मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. देवेंद्र शर्मा ने बताया कि कोविड वैक्सीन अमृत महोत्सव के तहत मंडी जिले में अभी तक 80 हजार 943 लोगों को ‘एहतियाती डोज’ दी जा चुकी है। करीब 7 लाख लोगों को ये डोज दी जानी है। जिले में 18 प्लस आयु वर्ग के सभी लाभार्थियों को 30 सितंबर तक कवर करने के लिए योजना पूर्वक काम किया जा रहा है। 75 दिनों के इस अभियान में सभी पात्र लोगों को कवर किया जाएगा।
बैठक में जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. अनुराधा शर्मा ने जिला में टीकाकरण अभियान की प्रगति की विस्तार से जानकारी दी। वहीं स्वास्थ्य विभाग के जिला निगरानी अधिकारी डॉ. अरिंदम रॉय ने जिले में कोविड 19 की वर्तमान स्थिति से अवगत कराया। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश ठाकुर ने मार्गदर्शन के लिए उपायुक्त का आभार जताते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीकाकरण प्लान की जानकारी दी।
बैठक में जिले के सभी एसडीएम, बीएमओ और जिला टास्क फोर्स के अन्य सदस्य उपस्थित रहे।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post रिकांगपियो चौक में लगा इंटेलीजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम अब रेड लाइट जंप/स्टॉपेज लाइन का उल्लंघन और ओवर स्पीड का चालान सॉफ्टवेयर से होगा ऑनलाइन
Next post 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार की घोषणा
error: Content is protected !!