कांगड़ा जिला में बूस्टर डोज के लिए मिशन मोड करें कार्य: डीसी

Read Time:3 Minute, 23 Second
धर्मशाला, 22 जुलाई। कांगड़ा जिला में कोविड की बूस्टर डोज लगाने के लिए मिशन मोड में कार्य किया जाएगा। तीस सितंबर तक सभी पात्र नागरिकों को बूस्टर डोज निशुल्क उपलब्ध करवाई जाएगी। यह जानकारी उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने शुक्रवार को डीसी कार्यालय के सभागार में वैक्सीनेशन कार्यक्रम की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।
उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि जिला के सभी प्रमुख मंदिरों, बस स्टैंड तथा मेला स्थलों पर बूस्टर डोज के लिए विशेष सत्र आयोजित किए जाएंगे इसके साथ महाविद्यालयों, विश्वविद्यालयों में भी मिशन मोड में बूस्टर डोज लगाने के लिए शिविर आयोजित किए जाएंगे।
उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि अपने अपने विभागों के सभी कर्मचारियों को बूस्टर डोज लगवाना सुनिश्चित करें ताकि बूस्टर डोज से कोई भी वंचित नहीं रहे।
उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि सभी विभागों के कर्मचारियों तथा अधिकारियों को पंद्रह दिनों के भीतर टीकाकरण के आदेश दिए गए हैं तथा इसकी रिपोर्ट भी जिला मुख्यालय को भेजना सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि टैक्सी आपरेटर्स, होटल कारोबारियों को भी बूस्टर डोज के लिए जागरूक करने के निर्देश दिए गए हैं। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि जिला में अभी तक एक लाख 46 हजार नागरिकों को बूस्टर डोज दी जा चुकी है।
उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कोविड टीकाकरण से वंचित 12 से 15 वर्ष तथा 15 से 17 वर्ष आयुवर्ग के विद्यार्थियों का भी टीकाकरण 15 अगस्त से पहले सुनिश्चित करें। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि कांगड़ा जिला में कोविड के मामलों में दिन प्रतिदिन बढ़ोतरी हो रही है इसके चलते ही कोविड प्रोटोकॉल की अनुपालना सुनिश्चित करना जरूरी है और बूस्टर डोज लगाने के लिए भी नागरिकों को जागरूक करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएं। इससे पहले मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा गुरदर्शन गुप्ता ने बूस्टर डोज को लेकर विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post भूजल स्तर की कमी वाले क्षेत्रों में अमृत सरोवर, चैक डैम पर करें फोक्स
Next post उपायुक्त कार्यालय की रूचिका जम्बाल और रितिका जम्बाल ने स्वर्ण पदक जीतकर किया जिला का नाम रोशन
error: Content is protected !!