चुनावी कर्मियों की प्रथम रेंडमाइजेशन सम्पन्न

Read Time:5 Minute, 53 Second

ऊना 20 अप्रैल – लोकसभा चुनाव 2024 के दृष्टिगत आज शनिवार को उपायुक्त कार्यालय के एनआईसी रूम में मतदान कर्मियों की पहली रेंडमाइजेशन का आयोजन किया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त ने रेंडमाइजेशन की अध्यक्षता करते हुए जानकारी दी कि चुनाव को लेकर तैनात मतदान कर्मियों की दूसरी रेंडमाइजेशन 16 मई 2024 को होगी। 
उन्होंने बताया कि जिला के कुल 516 मतदान केंद्रों में नियुक्त किए पीआरओ, एपीआरओ और पीओ के लिए 3112 मतदान कर्मियों के डाटा की पहली रेंडमाइजेशन में फीड डाटा के अुनसार डीआईएसई नेक्सट जेन सॉफ्टवेयर पर मिलान व शॉर्टलिस्ट करके उसे लॉक कर दिया है। इस संबंध में मतदान कर्मियों की चुनावी डयूटी को लेकर होनी वाली रिहर्सलों के लिए आदेश जारी कर दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि आदेश जारी होने के उपरांत सभी विभागअध्यक्ष उनके नियंत्रण में कार्य कर रहे कर्मियों को उनके चुनाव ड्यूटी आर्डर जल्द से जल्द उपलब्ध करवाने तथा सभी कर्मियों को आदेशानुसार अपने चुनाव ड्यूटी आदेश प्राप्त करने के निर्देश दिए। 
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि चुनावी कर्मियों के लिए विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में तैनान पीआरओ, एपीआरओ व पीओ के लिए प्रथम व द्वितीय रिहर्सल शेडयूल जारी कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि चिंतपूर्णी(अज)-41 में पीआरओ व एपीआरओ के लिए पहली रिहर्सल 25 अप्रैल और द्वितीय रिहर्सल 22 मई कोमहराणा प्रताप राजकीय महाविद्यालय अम्ब में होगी। इसके अलावा पोलिंग ऑफिसर के लिए 26 अप्रैल और 23 अप्रैल को आयोजित होगी। 
गगरेट-42 निर्वाचन क्षेत्र में तैनात पीआरओ/एपीआरओ के लिए पहला पूर्वाभ्यास 27 अप्रैल और द्वितीय पूर्वाभ्यास 22 मई को तथा पीओ के लिए पहली रिहर्सल 28 अप्रैलऔर द्वितीय 23 मई को डॉ बीआर अम्बेदकर राजकीय पोलिटेक्निक कॉलेज अम्बोटा में आयोजित होगी।
43-हरोली में तैनात मतदान कर्मियों के लिए पहली रिहर्सल स्किल डेवलपमेंट सेंटर पालकवाह में 26 अप्रैलऔर द्वितीय 22 मई को आरम्भ होगी। इसके अलावा पीओ के लिए 27 अप्रैल और 23 मई को आयोजित होगी।
ऊना-44 में चुनावी डयूटी में तैनात एपीआरओ/पीआरओ के लिए राजकीय महाविद्यालय ऊना में पहला पूर्वाभ्यास 25 अप्रैल और दूसरा पूर्वाभ्यास 22 मई को शुरू होगा। इसके अतिरिक्त पीओ के लिए 26 अप्रैल और 23 मई कोशुरू होगी। 
कुटलैहड़-45 निर्वाचन क्षेत्र के लिए नियुक्त चुनावी कर्मियों के लिए एबीवीपी राजकीय महाद्यिालय बंगाणा में पहली रिहर्सल 27 अप्रैल और दूसरी 22 मई को तथा पीओ के लिए 28 अप्रैल व 23 मई को आयोजित की जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जिन अधिकारियों/कर्मचारियों के नाम 42-गगरेट अथवा 45-कुटलैहड़ निर्वाचन क्षेत्र में दर्ज हैं, उन्हें केवल पोस्टल बैलट के माध्यम से ही अपना मत देना होगा। पोस्टल बैलट से मतदान करने वाले सभी कर्मचारी अपना बैलट द्वितीय पूर्वाभ्यास के दिन या बाद में पूर्वाभ्यास वाले दिनों में पूर्वाभ्यास स्थल पर लगाए गए फेसिलिटेशन सेंटर पर ही डाल सकेंगे। निर्वाचन डयूटी पर तैनात पुलिस व अन्य कर्मचारी संबंधित सहायक रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय में बनाए गए फेसिलिटेशन सेंटर में अपना पोस्टल बैलट द्वारा अपना वोट डाल सकते हैं। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार इस बार किसी भी कर्मचारी को पोस्टल बैलट डाक द्वारा प्रेषित नहीं जाएगा। जतिन लाल ने बताया कि चुनावी डयूटी में तैनात मतदान कर्मियों के आदेश संबंधित विभागीय अध्यक्षों को सहायक रिटर्निंग अधिकारी के माध्यम से जारी किए जाएंगे।
इस मौके पर एडीसी महेंद्र पाल गुर्जर, तहसीलदार निर्वाचन सुमन कपूर, डीआईओ संजीव कुमार सहित अन्य अधिकारीगण उपिस्थत रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post क्या पार्लियामेंटरी बोर्ड ने जयराम को ओपीएस पर फ़ैसला करने को अधिकृत कियाः चंद्रशेखर
Next post राज्य रेडक्रॉस अस्पताल कल्याण अनुभाग की वरिष्ठ सदस्य श्रीमती शशि सूद ने किया वर्दी का वितरण
error: Content is protected !!