मतदान तथा मतगणना प्रक्रिया पर नजर रखेंगे माइक्रो आब्जर्वर: डीसी 

Read Time:2 Minute, 24 Second

धर्मशाला, 22 मई। लोकसभा निर्वावन-2024 के दृष्टिगत मतदान प्रक्रिया को लेकर माइक्रो आब्सर्जवर्स को धर्मशाला के पीजी कालेज के सभागार में प्रशिक्षण दिया गया। इसमें जिला निर्वाचन अधिकारी डीसी हेमराज बैरवा, अतिरिक्त उपायुक्त सौरभ जस्सल सहित नोडल आफिसर प्रशिक्षण संदीप शर्मा सहित निर्वाचन विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।
    इस अवसर पर उपायुक्त हेमराज बैरवा ने बताया कि निष्पक्ष तथा स्वतंत्र निर्वाचन के लिए मतदान तथा मतगणना के दौरान पोलिंग बूथों तथा मतगणना केंद्रों पर माइक्रो आब्जर्वर तैनात किए जाएंगे जो कि पूरी मतदान एवं मतगणना प्रक्रिया पर नजर रखेंगे। उन्होंने कहा कि माइक्रा आब्जर्सवर को मतदान के कम से कम एक घंटे पहले पोलिंग बूथ पर पहुंचना जरूरी होगा तथा माॅक पोल में भी उपस्थिति जरूरी है। इसके साथ ही कम्यूनिकेशन प्लान भी तैयार करना होगा ताकि पोलिंग बूथों में मतदान प्रक्रिया की सही जानकारी समयबद्व दी जा सके। इसके साथ ही मतगणना के लिए तैनात माइक्रो आब्जसर्वर को भी निर्धारित समय में काउंटिंग सेंटर में अपनी सेवाएं देना जरूरी है इस अवसर पर मतगणना की प्रक्रिया को लेकर काउंटिंग स्टाफ को भी प्रशिक्षण दिया गया।
    इस अवसर पर माइक्रो आब्सर्जवर को वीपीपैट तथा ईवीएम के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी गई। इससे पहले तहसीलदार इलेक्शन ने विस्तार से माइक्रो आब्सर्जवर की मतदान प्रक्रिया में भूमिका तथा चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों के बारे में जानकारी प्रदान की गई। इस अवसर पर 375 माइक्रो आब्जर्बर तथा 825 के करीब मतगणना स्टाफ को प्रशिक्षण प्रदान किया गया।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post शाट फीड़र के आसपास सुबह 10:00 बजे सांय 5:00 बजे विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी
Next post मंणिकर्ण  फीडर के अन्तर्गत सुबह 9 बजे से सायं  06:00 बजे तक  बाधित
error: Content is protected !!