स्काउट गाइड सदस्यों ने हिमाचल की लोक संस्कृति की ली जानकारी

Read Time:1 Minute, 50 Second

धर्मशाला, 18 जून।  राजस्थान प्रदेश के सभी जिलों के स्काउट गाइड के सदस्य शैक्षिक शिविर में हिमाचल प्रदेश की लोक संस्कृति, सांस्कृतिक विरासत, पर्यटन स्थल, खान-पान, रहन सहन की जानकारी ले रहे हैं । यह जानकारी देते हुए शिविर संचालक बी.  एस. राजपुरोहित ने देते हुए बताया कि पांच दिवसीय शैक्षिक शिविर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला डाढ में आयोजित किया जा रहा है जिसका समापन 19 जून को होगा।
उन्होंने बताया कि शिविर सम्भागियों ने भागसुनाग, मेटलोडगंज, कुनालपत्तरी, तपोवन, हिमालय क्रिकेट वंडरलैंड, खजियार, डलहौजी,  अघंजर इत्यादि पर्यटन स्थलों की जानकारी भी ली है। शिविर में सहायक स्टेट कमिश्नर नूतन बाला कपिला ने स्काउटिंग गाइडिंग के महत्व से प्रतिभागियों अवगत करवाया तथा शैक्षणिक एवं साहसिक गतिविधियों में स्काउट एंड गाइड के सदस्यों के योगदान के बारे में भी विस्तार से जानकारी प्रदान की। शिविर में हिमाचल प्रदेश स्काउट लीडर सुरेश कुमार, सी. ओ. स्काउट गिरिराज गर्ग, एल. आर. शर्मा, गजेंद्र त्यागी, दीपेश शर्मा, रितु शर्मा, प्रियंका कुमारी, निशा शर्मा सहित स्थानीय पदाधिकारी सम्मिलित हो रहे हैं।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post बरसात से पहले कूहलों तथा नालियों की मिशन मोड में करें साफ-सफाई: डीसी
Next post सूखे की स्थिति से उत्पन्न जल संकट से निपटने के लिए जल शक्ति विभाग के कर्मचारियों की छुट्टियों पर पूर्ण प्रतिबंध
error: Content is protected !!