रावमापा छतराड़ी में करियर मार्गदर्शन कार्यक्रम आयोजित

Read Time:3 Minute, 17 Second

चम्बा,19 जून

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला छतराड़ी में बुधवार को करियर मार्गदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में उपायुक्त चम्बा मुकेश रेपस्वाल ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। 

कार्यक्रम में उपायुक्त चंबा ने विद्यार्थियों को जीवन में सफल होने की विभिन्न महत्वपूर्ण जानकारियां दी। उन्होंने  विद्यार्थियों को विस्तार से समझाया कि कौन से विषय में पढ़ाई करने के पश्चात किस क्षेत्र में रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं । उन्होंने मेडिकल, नॉन मेडिकल, कॉमर्स तथा कला संकाय में पढ़ाई करने के उपरांत नौकरी की संभावनाओं के बारे में बताया। साथ ही विद्यार्थियों को अपना लक्ष्य निर्धारित करने और लक्ष्य प्राप्ति की ओर कार्य करने की सलाह भी दी। उन्होंने कहा कि मेहनत और सही मार्गदर्शन से किसी भी लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में करियर चुनाव को लेकर अपने शिक्षकों और अभिभावकों के साथ-साथ विद्यार्थी इंटरनेट की सहायता भी ले सकते हैं। 

उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों तनाव मुक्त होकर ही प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करें। तनाव लेने से आपकी क्षमता और प्रदर्शन दोनों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है।

इस दौरान जिला रोजगार अधिकारी अरविंद सिंह चौहान ने विद्यार्थियों को साक्षात्कारों का सामना करने के टिप्स दिए। साथ ही उन्हें विद्यार्थियों को श्रम एवं रोजगार विभाग की विभिन्न योजनाओं से भी अवगत करवाया। उन्होंने विद्यार्थियों को करियर के विभिन्न विकल्पों के बारे में भी बताया। 

कार्यक्रम में कृषि उपनिदेशक चम्बा डॉ. कुलदीप धीमान व आरती,उपनिदेशक उच्च शिक्षा प्यार सिंह चाढ़क,जिला पर्यटन विकास अधिकारी राजीव मिश्रा, हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम के जिला समन्वयक दीपक शर्मा, एलडीएम डीसी चौहान सहित उपस्थित अन्य अधिकारियों ने भी बच्चों को अपने- अपने विभाग में करियर के विभिन्न विकल्पों के बारे में बताया। कार्यक्रम के आयोजन के लिए स्कूल के कार्यकारी प्रधानाचार्य राजेंद्र सिंह ने सभी का आभार प्रकट किया। इस मौके पर विद्यार्थियों सहित समस्त स्टाफ मौजूद रहा।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post खड़ामुख- होली संपर्क मार्ग  वाहनों के परिचालन के लिए बहाल –उपायुक्त
Next post प्रातः 10 बजे से सायं 5 बजे तक विद्युत आपूर्ति बाघित
error: Content is protected !!