डीसी जतिन लाल ने युवाओं को दिए आईएएस बनने के टिप्स

Read Time:2 Minute, 29 Second

ऊना, 5 अगस्त: ऊना जिला प्रशासन ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक महत्वपूर्ण पहल करते हुए सोमवार को डिग्री कॉलेज ऊना में विशेष मार्गदर्शन और काउंसलिंग सत्र का आयोजन किया। इस सत्र में उपायुक्त जतिन लाल ने स्वयं विद्यार्थियों से सीधा संवाद किया और उन्हें सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी के लिए बहुमूल्य टिप्स दिए।

उपायुक्त जतिन लाल ने विद्यार्थियों को विषय चयन, सिलेबस, और तैयारी की रणनीतियों पर विस्तृत जानकारी दी। अपने अनुभव साझा करते हुए उन्होंने युवाओं का मनोबल बढ़ाया और परीक्षा से जुड़ी जिज्ञासाओं और शंकाओं का समाधान भी किया।

उन्होंने युवाओं को लक्ष्य तय कर जुनून के साथ तैयारी करने की सलाह दी। उन्होंने कहा, “सिविल सेवा परीक्षा व्यक्ति के धैर्य की परख करती है। इसलिए सफलता के मार्ग पर गति से अधिक निरंतरता और सही दिशा में प्रयास आवश्यक है। दूसरों की नकारात्मक बातों में न आएं और फिटनेस पर ध्यान दें।”

इस सत्र के आयोजन के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए जतिन लाल ने कहा कि यूपीएससी परीक्षा को लेकर अक्सर युवाओं को कई महत्वपूर्ण जानकारियों का अभाव होता है, जिससे उन्हें अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ता है। हमारा प्रयास है कि ऐसे आयोजनों से युवाओं का सही मार्गदर्शन हो और उनकी समस्याओं का समाधान किया जा सके। उन्होंने आगे भी इस प्रकार के और सत्र आयोजित करने का आश्वासन दिया।

इस दौरान डिग्री कॉलेज ऊना की प्रिंसिपल डॉ. मीता शर्मा, प्राध्यापक डॉ. राज कुमार सहित अन्य प्राध्यापक तथा कॉलेज के विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post मिंजर मेला 2024 के समापन के उपरांत संक्षिप्त सम्मान समारोह आयोजित
Next post कुडुआं दी धार की महिलाओं भी सीखेंगी अचार-पापड़ और मसाला बनाना
error: Content is protected !!