स्वयं सहायता समूह ही हिम ट्रेडिशन के ब्रांड एम्बेसडर: रस्तोगी

Read Time:2 Minute, 26 Second

शिमला। जाइका वानिकी परियोजना के अंतर्गत प्रदेश के विभिन्न स्वयं सहायता समूहों को उनके उत्पादों की अच्छी बिक्री के लिए शिमला में रणनीति बनाई गई। शनिवार को यहां आयोजित एक दिवसीय कार्यशाला के दौरान स्वयं सहायता समूहों और ग्राम वन विकास समितियों के प्र्रधान एवं सचिवों को उत्पादों की मार्केटिंग के बारे जागरुक करवाया गया। परियोजना के मुख्य परियोजना निदेशक समीर रस्तोगी ने यहां पहुंचे सभी प्रतिनिधियों को आजीविका में और अधिक सुधार करने बारे बहुमुल्य सुझाव दिए। उन्होंने कहा कि स्वयं सहायता समूह के प्रतिनिधि ही वानिकी परियोजना का अपना ब्रांड हिम ट्रेडिशन के ब्रांड एम्बेसडर हैं। उन्होंने उत्पादों की बेहतरीन मार्केटिंग के लिए 5 पी यानी प्रोडक्ट, प्राइज, प्रोमोशन, पोजिशनिंग और पैकेजिंग का पाठ पढ़ाया। समीर रस्तोगी ने कहा कि परियोजना से जुड़े सभी स्वयं सहायता समूह तरह-तरह के प्राकृतिक उत्पाद तैयार कर ओपन मार्केट को टक्कर दे रहे हैं। जिसका आने वाले समय में अच्छे परिणाम सामने आएंगे।
आईआईईएसटी एंड एफ दिल्ली के डायरेक्टर रिलेशन अनिल शर्मा ने कार्यशाला में मुख्य वक्ता के रूप में शिरकत की। उन्होंने यहां उपस्थित प्रतिनिधियों को उत्पादों की अच्छी कमाई और बेहतरीन मार्केटिंग के टिप्स दिए। उन्होंने फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया, वेबसाइट और ब्रांडिंग की अहमियत के बारे अवगत करवाया। इस अवसर पर परियोजना के जैव विविधता विशेषज्ञ डा. एसके काप्टा, कार्यक्रम प्रबंधक विनोद शर्मा और विषय वस्तु विशेषज्ञ रीना शर्मा ने भी प्रतिनिधियों को संबोधित किया।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post फोटोयुक्त मतदाता सूची में प्रविष्टियों के सत्यापन का कार्य आरंभ: उपायुक्त
Next post नशा मुक्ति एवं पुनर्वास केंद्रों का नियमित निरीक्षण करेंगे प्रशासनिक अधिकारी
error: Content is protected !!