हीट वेव के चलते स्कूलों के समय में हुआ बदलाव

Read Time:2 Minute, 49 Second
धर्मशाला, 20 मई। कांगड़ा जिले में लगातार बढ़ते तापमान और हीट वेव के चलते जिले के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों की समय सारिणी में बदलाव किया गया है। अब जिला कांगड़ा के सभी स्कूल सुबह साढ़े सात बजे खुलेंगे और दोपहर एक बजे बंद हो जाएंगे।
इस संबंध में उपयुक्त कांगड़ा हेमराज बैरवा ने आदेश जारी किए हैं। इन आदेशों के अनुसार कांगड़ा जिले के सभी उपमंडलों के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल अब सुबह 7ः30 पर खुलेंगे और दोपहर एक बजे बंद हो जाएंगे। उपायुक्त ने कहा कि गर्मी के बढ़ते प्रकोप के चलते यह आदेश स्कूली बच्चों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जारी किए गए हैं।
उन्होंने कहा कि यह आदेश जिले के सभी उपमंडलों के सरकारी तथा प्राइवेट स्कूलों में आगामी आदेशों तक लागू होंगे। उन्होंने कहा कि सभी एसडीएम और शिक्षा उपनिदेशकों को आदेश का अनुपालन तय बनाने और अवलेहना करने वालों के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई करने को कहा गया है।
आउटडोर एक्टिविटीज़ से करें परहेज
स्कूली बच्चे किसी भी प्रकार से हीट वेव की चपेट में न आएं इसके लिए उपायुक्त ने स्कूलों को सभी आवश्यक प्रबंधन करने के निर्देश दिए हैं। उक्त आदेश में उपायुक्त ने इस दौरान बच्चों के लिए स्कूलों में आउटडोर एक्टिविटीज न करवाने और पेयजल की उपयुक्त व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए हैं।
जंगलों की आग बुझाने में पंचायतों को भी करें सम्मिलित
उपायुक्त ने कहा कि बढ़ती गर्मी के कारण जंगलों में आग लगने की कईं घटनाएं प्रतिदिन सामने आ रही हैं। उन्होंने कहा कि वनों की आग को बुझाने के लिए वन विभाग और अग्निशमन विभाग के साथ पंचायतों को भी सम्मिलित किया जाए। उन्होंने कहा कि जंगलों को आग से बचाने और आग के खतरों को कम करने के लिए विभाग स्थानीय स्तर पर पंचायतों का सहयोग भी लें। उपायुक्त ने इस बाबत सभी खंड विकास अधिकारी, वन विभाग और अग्निशमन विभाग को निर्देश दिए हैं।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post 62-कसुम्पटी वि.स. के पीठासीन, सहायक पीठासीन व मतदान अधिकारियों की रिर्हसल अब 24 मई को
Next post मादक पदार्थ अधीनियम के अन्तर्गत दर्ज अभियोग
error: Content is protected !!