बाढ़ तथा भूस्खलन की दृष्टि से संवेदनशील क्षेत्रों में लगाएं साइन बोर्ड: डीसी

Read Time:1 Minute, 57 Second

धर्मशाला, 19 जून। उपायुक्त हेमराज बैरवा ने कहा कि कांगड़ा जिला में नदियों तथा खड्डों के किनारे बाढ़ तथा भूस्खलन की दृष्टि से संवदेनशील क्षेत्रों में साइन बोर्ड लगाने के लिए कारगर कदम उठाए जाएं ताकि पर्यटक इन जगहों पर नहाने तथा सेल्फी इत्यादि लेने नहीं जाएं। इसके साथ ही पर्यटकों से भी नदी नालों के किनारे नहीं जाने की अपील की गई है। 
   उपायुक्त हेमराज बैरवा ने कहा कि बरसात के दौरान नदियों, नालों तथा खड्डों में अचानक पानी के बहाव में बढ़ोतरी होने की आशंका रहती है तथा इससे कई बार पर्यटकों के बाढ़ में फंसने की घटनाएं भी हो चुकी हैं तथा ऐसी घटनाओं की पुनरावृति नहीं हो इस के लिए सभी उपमंडलाधिकारियों को अपने क्षेत्रों में आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं। 
    उपायुक्त हेमराज बैरवा ने कहा कि बरसात के सीजन को देखते हुए जिला तथा उपमंडल स्तर पर 24 घंटें आपदा प्रबंधन केंद्र खुले रहेंगे तथा किसी भी प्रकार की आपात स्थिति में तत्काल जिला आपदा प्रबंधन केंद्र के टोल फ्री नंबर 1077 तक सूचना दें ताकि आपातकाल स्थिति में तत्काल मदद उपलब्ध करवाई जा सके। उपायुक्त हेमराज बैरवा ने कहा कि सभी विभागों को आपदा संबंधी कार्यों के लिए तत्परता के साथ कार्य करने के निर्देश भी दिए गए हैं ताकि किसी भी स्तर पर आम जनमानस को असुविधा नहीं हो।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खु का एक दिवसीय प्रवास कार्यक्रम
Next post अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया (दूसरा चरण) कांगड़ा और चम्बा जिला के उम्मीदवारो के लिए प्रवेश पत्र जारी
error: Content is protected !!