बांग्लादेश में नाव पलटने से अब तक 51 लोगों की मौत, 34 अभी भी लापता।

Read Time:3 Minute, 8 Second

बांग्लादेश में नाव पलटने से अब तक 51 लोगों की मौत, 34 अभी भी लापता स्थानीय थाना प्रभारी अधिकारी सुजॉय कुमार के मुताबिक, अधिकारियों ने 25 से अधिक लोगों के शव बरामद किए हैं, जिससे इस घटना में जान गंवाने वालों की संख्या 51 हो गई है. इनमें 13 बच्चे, 25 महिलाएं और 12 पुरुष शामिल हैं.

कुमार ने कहा, दिनाजपुर में एक नदी में कुछ शव मिले. नदी के तेज बहाव के कारण शवों के पास की सहायक नदियों में बहने की आंशका है. पुलिस और दमकल विभाग इसी को ध्यान में रखते हुए अपना बचाव अभियान चला रहे हैं. पंचगढ़ के अतिरिक्त उपायुक्त (राजस्व) दीपांकर रॉय ने कहा कि बरामद किए गए शवों को उनके परिवारों को सौंप दिया गया है. रॉय, जिला प्रशासन द्वारा गठित जांच समिति का नेतृत्व कर रहे हैं. मीडिया की खबरों में यात्रियों के रिश्तेदारों के हवाले से कहा गया है कि लगभग 58 यात्री लापता हैं, जबकि अधिकारियों ने पहले कहा था कि नाव में 80 यात्री सवार थे.


नाव में 150 से अधिक यात्री थे सवार

प्रत्यक्षदर्शियों का दावा है कि नाव में 150 से अधिक यात्री सवार थे. कुछ लोग तैरकर नदी के किनारे वापस चले गए, लेकिन कई अभी भी लापता हैं. ‘ढाका ट्रिब्यून अखबार’ ने जांच निकाय प्रमुख रॉय के हवाले से कहा, ‘शुरुआती जांच के मुताबिक, नाव में क्षमता से अधिक लोग सवार थे.’ अखबार के मुताबिक, ‘हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि नाव के डूबने के पीछे अन्य कारण भी हो सकते हैं, लेकिन इसका खुलासा समिति द्वारा अपनी जांच पूरी करने के बाद किया जाएगा.’

30 से अधिक लोग अब भी लापता

उप-जिले के प्रशासनिक प्रमुख सोलेमान अली ने कहा, ‘नाविक ने कुछ लोगों को नाव में वजन कम करने के लिए उतरने को कहा था, लेकिन किसी ने उनकी बात नहीं सुनी.’ रॉय ने कहा कि पंचगढ़ में दमकल सेवा तलाशी अभियान का नेतृत्व कर रही है. दमकल के अधिकारियों ने कहा, कम से कम 34 लोग अभी भी लापता हैं. हालांकि, परिजन इलाके में नदी के किनारे कतारों में खड़े हो कर बेसब्री से उनके प्रियजनों के शव पानी से निकाले जाने का इंतजार कर रहे हैं.

(भाषा से इनपुट के साथ) http://dhunt.in/CbbqX?s=a&uu=0x5f088b84e733753e&ss=pd Source : “TV9 Bharatvarsh”

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post हिमाचलप्रदेश में अभी कुछ अनछुए टूरिस्ट स्थल, यहां घूमने का मनाली नैनीताल के बाद अब लगाएं चक्कर।
Next post विश्व पर्यटन दिवस-“अतिथि देवो भव”
error: Content is protected !!