मुख्य संसदीय सचिव ने की 20 सूत्रीय कार्यक्रम की अध्यक्षता

Read Time:3 Minute, 53 Second
कुल्लू 07 अगस्त।

मुख्य संसदीय सचिव ऊर्जा, पर्यटन, वन व परिवहन एवं  20 सूत्रीय कार्यक्रम के अध्यक्ष  सुंदर सिंह ठाकुर ने कुल्लू जिले में चल रहे विकास कार्यों का प्रभावशाली ढंग से क्रियान्वयन सुनिश्चित कर निर्धारित अवधि में पूरा करने के अधिकारियों को निर्देश दिए। वह बुधवार को देव सदन में विभिन्न विभागों द्वारा जिला में संचालित किए जा रहे विकास कार्यों को लेकर आयोजित की गई जिला योजना विकास एवं 20 सूत्रीय कार्यक्रम समिति की प्रगति समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। इस दौरान विभिन्न विकासात्मक कार्यों से संबंधित की प्रगति की भी समीक्षा की गई।

 उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे बेहतर तालमेल से सड़क, स्कूल भवनों, स्वास्थ्य भवनों, विद्युत तथा पेयजल स्कीमों सहित संचालित की जा रही अन्य परियोजनाओं के कार्यों को सर्वोच्च प्राथमिकता प्रदान करें ताकि जिला के शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को समय पर सुविधाएं उपलब्ध हो सकें।

 उन्होंने  कहा कि विकास निरंतर चलने वाली प्रक्रिया है तथा विकासात्मक कार्यों को निर्वाध गति से आगे बढ़ाया जाएगा। विकास के क्षेेत्र में धन की कमी को आड़े नहीं आने दिया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों से बेहतर तालमेल से सभी प्रकार के विकास कार्यों को गति प्रदान कर निर्धारित अवधि में पूरा करने के निर्देश दिए ताकि उन्हें को समर्पित किया जा सके। उन्होंने उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश को विकास के हर क्षेत्र में प्रथम राज्य बनाने तथा प्रदेश को आत्मनिर्भर  बनाने के लिए सभी को मिलजुल कर प्रयास करने होंगे।  उन्होंने कहा कि निर्धारित अवधि में कार्यों के पूरा न होने से परियोजनाओं के निर्माण की लागत भी बढ़ जाती है और लोगों को समय पर सुविधाएं भी नहीं मिल पाती। उन्होंने कहा कि  विकास कार्यों को गति प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत करें ताकि  अधिकतर परियोजनाओं को पूर्ण कर उन्हें जनता को लाभ प्रदान  किया जा सके।डीसी कुल्लू तोरुल एस रवीश ने  मुख्य संसदीय सचिव द्वारा दिए गए बहुमूल्य सुझावों तथा दिशा-निर्देशों की अक्षरशः अनुपालना सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया।

इस बैठक में विधायक बंजार विधानसभा सुरेंद्र शौरी, विधायक आनी लोकेन्द्र कुमार, एपीएमसी अध्यक्ष राम सिंह मियां,  पुलिस अधीक्षक कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन सहित, एडीएम् अश्वनी कुमार,    एसडीएम कुल्लू विकास शुक्ला, एसडीएम मनाली रमन शर्मा, एसडीएम बंजार ,  एसडीएम आनी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा गैर अधिकारी सदस्य उपस्थित रहेl
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post शिकायतों का समयबद्ध निपटान सुनिश्चित बनाएं- सीपीएस सुंदर सिंह ठाकुर
Next post 9 को रंधाड़ा क्षेत्र में बिजली रहेगी बंद
error: Content is protected !!