स्वभाव स्वच्छता, संस्कार स्वच्छता थीम पर आधारित स्वच्छता ही सेवा अभियान 14 सितंबर से दो  अक्तूबर तक

Read Time:2 Minute, 36 Second
कुल्लू 03  सितम्बर,2024
कुल्लू जिला में स्वभाव स्वच्छता, संस्कार स्वच्छता थीम पर आधारित स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े का आयोजन 14 सितंबर से दो  अक्तूबर तक किया जाएगा। इसके सफल आयोजन को लेकर डीआरडीए  के सम्मेलन कक्ष में अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अश्वनी कुमार ने बैठक की अध्यक्षता की। इसमें विभिन्न उपमंडल अधिकारियों (एसडीएम) और खंड विकास अधिकारियों सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने वर्चुअल रूप से हिस्सा लिया।

अश्वनी कुमार  ने स्वच्छता पखवाड़े के प्रभावी क्रियान्वयन को लेकर जन सहभागिता के आधार पर गतिविधियां करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि पंचायत स्तर पर  कुछ हॉटस्पॉट क्षेत्र चिह्नित कर स्वच्छता अभियान चलाया जाए। उन्होंने स्वच्छता ही सेवा के तीन प्रमुख स्तंभों स्वच्छता की भागीदारी, संपूर्ण स्वच्छता, सफाई मित्र सुरक्षा शिविर के तहत विभिन्न गतिविधियां करवाने को कहा। उन्होंने स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े के तहत प्रतिदिन किए जाने वाले कार्यों की समीक्षा कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। कार्यालय अध्यक्षों को अपने कार्यालय परिसर के आसपास स्वच्छता गतिविधियां करवाने को कहा। उन्होंने  निर्देश दिए कि कार्यालय में उपलब्ध इलेक्ट्रॉनिक बेस्ट और अन्य व्यर्थ उपकरणों का भी निस्तारण किया जाए। इसके अलावा स्कूलों एनएसएस, तथा अन्य संस्थाओं के साथ मिलकर वृक्षारोपण, तथा अन्य जागरूकता की गतिविधियां आयोजित करने के भी निर्देश दिए।

बैठक की कार्यवाही का संचालन पीओडीआरडीए डा जयवंती किया। बैठक में जिला कल्याण अधिकारी जीएल शर्मा, सहित शिक्षा विभाग,स्वास्थ्य, जल शक्ति विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post अंदरौली में पर्यटन विकास पर खर्च होंगे 12.50 करोड़: उपायुक्त जतिन लाल
Next post गेयटी थियेटर में राजभाषा पखवाड़ा 2024 का आयोजन, अतिरिक्त उपायुक्त ने की अध्यक्षता
error: Content is protected !!