मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार हो रही है हमीरपुर की कायाकल्प

Read Time:3 Minute, 53 Second

हमीरपुर 22 सितंबर। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के गृह जिले के मुख्यालय हमीरपुर शहर की कायाकल्प के लिए करोड़ों रुपये की धनराशि खर्च की जा रही है। प्रदेश के सबसे छोटे, लेकिन बहुत ही महत्वपूर्ण जिले हमीरपुर का मुख्यालय अब नए ‘लुक’ में नजर आने लगा है।
इस शहर का दिल कहा जाने वाला गांधी चौक हो या टाउन हॉल के आस-पास का क्षेत्र। पीडब्ल्यूडी कॉलोनी के साथ लगता पार्क हो या बस स्टैंड के आस-पास का क्षेत्र या फिर शहर के विभिन्न वार्डों के शौचालय। इन सभी स्थानों की कायाकल्प को देखकर सभी शहरवासी और बाहर से आने वाले लोग प्रदेश सरकार और स्थानीय नगर परिषद की खूब प्रशंसा कर रहे हैं।
शहर के बीचों-बीच स्थित गांधी चौक अब जीर्णोद्धार के बाद खूब चमक रहा है। यहां आम लोगों के लिए बैठने की भी अच्छी व्यवस्था की गई है। सुबह-शाम बाजार में चहलकदमी करने या दिन में बाजार में खरीददारी के लिए निकले लोगों को गांधी चौक पर कुछ देर आराम करने के लिए अच्छी जगह मिल गई है।
इसी प्रकार, ब्वायज सीनियर सेकेंडरी स्कूल के सामने भी एक छोटा सा पार्क बनाया गया और वहां पर आम लोगों के लिए बैंच लगाए गए हैं। लोक निर्माण विभाग की कॉलोनी के पास भी सुंदर पार्क विकसित किया गया है। शहर के अन्य चौक-चौराहों का भी सौंदर्यीकरण किया जा रहा है और सेल्फी प्वाइंट बनाए जा रहे हैं।
मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार नगर परिषद ने शहर के विभिन्न वार्डों में अत्याधुनिक शौचालय बनाए हैं। हिमाचल प्रदेश में संभवतः पहली बार इस तरह के शौचालय बनाए गए हैं।
शहर के मुख्य सभागार टाउन हॉल के जीर्णोद्धार के लिए भी मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार एक बड़ी योजना बनाई गई है। मुख्य डाकघर के पास भोटा चौक की वर्षाशालिका को एक नया ‘लुक’ देने के लिए भी कार्य आरंभ कर दिया गया है।
इस समय अणु से लेकर दोसड़का तक नगर परिषद हमीरपुर के सभी 11 वार्डों में विकासात्मक एवं सौंदर्यीकरण के कार्य चले हुए हैं। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के मार्गदर्शन और अनुकंपा से आज हमीरपुर शहर चहुमुखी विकास की ओर अग्रसर हो रहा है।
उधर, जिला हमीरपुर के उपायुक्त अमरजीत सिंह ने बताया कि हमीरपुर शहर के विभिन्न वार्डों में विकास कार्यों को तेजी से पूरा करवाया जा रहा है। इसके लिए नगर परिषद के अधिकारियों को विशेष दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। अमरजीत सिंह ने बताया कि आने वाले समय में मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार हमीरपुर शहर में कई अन्य बड़े प्रोजेक्टों को भी क्रियान्वित किया जाएगा।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post “खेलो इंडिया राज्य स्तरीय उत्कृष्टता केंद्र में हाई परफॉर्मेंस मैनेजर के पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित: हिमाचल प्रदेश खेल परिषद”
Next post राज्य के स्वास्थ्य संस्थानों के सुदृढ़ीकरण को दी जा रही प्राथमिकता: बाली
error: Content is protected !!