16 अगस्त से 11 सितंबर तक होगा मतदाता सूचियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण – उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी चंबा

Read Time:2 Minute, 36 Second
चंबा, 8 अगस्त
राज्य मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग की अध्यक्षता में आज समस्त जिला के निर्वाचन अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता कार्यक्रम को बैठक आयोजित की गई। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी चंबा डीसी राणा ने एनआईसी कक्ष चंबा से वर्चुअल माध्यम से भाग लिया।
बैठक के पश्चात उपायुक्त डीसी राणा ने कहा कि
जिला चम्बा में जनसंख्या व मतदाता अनुपात 649 और मतदाता लिंगानुपात 988 प्रदेश स्तर के अनुपात से कम है उन्होंने 16 अगस्त से 11 सितंबर तक मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अवधि में इस अंतराल को पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विशेषकर चंबा और डलहौजी विधानसभा क्षेत्र में प्रत्येक बूथ लेवल अधिकारी को शहरी मतदान केंद्रों में कम से कम 150 नए मतदाताओं का पंजीकरण सुनिश्चित बनाए ।
उन्होंने बूथ लेवल अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि वे मतदान क्षेत्र में प्रत्येक घर का सर्वे करें जो मतदाता घर पर अनुपस्थित हैं उनसे संपर्क कर ऑनलाइन माध्यम से उनका पंजीकरण करवाना सुनिश्चित बनाएं। ऑनलाइन पंजीकरण करने के लिए विभागीय वैवसाइट https://www.nvsp.in , https://voterportal.eci.gov.in/ व वोटर हैल्पलाइन पर जाकर प्रारुप-6 को भर कर ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं।
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त ने युवाओं, महिला मंडलों,पचांयत प्रतिनिधियों व राजनैतिक दलों से आह्वान किया है कि पुनरीक्षण अवधि 16 अगस्त से 11 सितंबर में समस्त पात्र युवाओं, नागरिकों को मतदान सूची में पंजीकरण करवाने के लिए प्रेरित करें। मतदाता स्वंय भी उपरोक्त ऑनलाइन वैबसाइट के माध्यम से पंजीकरण कर सकते हैं।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post उद्घोषित अपराधी परवीन कुमार निवासी वीपीओ द्रुही तहसील एवं जिला हमीरपुर को दबोचने में सफलता
Next post वनों के संरक्षण और विस्तार के लिए स्थानीय जनता का सहयोग महत्वपूर्ण – विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज 73 वें वन महोत्सव में विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने रोपा देवदार का पौधा
error: Content is protected !!