T20 WC 2022: बारिश नहीं बिगाड़ सकेगी सेमीफाइनल और फाइनल रोमांच, आईसीसी ने की यह खास तैयारी

Read Time:3 Minute, 50 Second

T20 WC 2022: बारिश नहीं बिगाड़ सकेगी सेमीफाइनल और फाइनल रोमांच, आईसीसी ने की यह खास तैयारी।ICC ने टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल और फाइनल में बारिश से मैच को बचाने के लिए खास इंतजाम किए हैं. दरअसल, आईसीसी ने इन नॉकआउट मैच के लिए रिजर्व डे रखा है.

ICC Special Arrangement for Rain in T20 WC 2022: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दौरान कई मैच बारिश के कारण रद्द हो गए. तो कई का इस कारण नतीजा डकवर्थ लुईस नियम से निकला. बारिश ने टी20 विश्वकप के सुपर-12 के मैचों के दौरान कई टीमों को मुसीबत में डाला. बारिश के कारण ही दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे का मैच रद्द हुआ था जिसका खामियाजा अफ्रीकी टीम को वर्ल्ड कप से बाहर होकर चुकाना पड़ा.

अब टी20 विश्व कप में सेमीफाइनल की जंग शुरू होने जा रही है. ऐसे में आईसीसी ने बारिश से निपटने के लिए खास तैयारी की है. आईसीसी के इस खास इंतजाम से बारिश के कारण मैच रद्द नहीं होगा और पूरा मैच खेला जाएगा.

सेमीफाइनल और फाइनल के लिए रखा गया रिजर्व डे
टी20 वर्ल्ड कप 2022 सेमीफाइनल से नॉकआउट मुकाबले शुरू हो जाएंगे. ऐसे में इन मैचों के दौरान बारिश किसी तरह की परेशानी खड़ी नहीं करे इसे लेकर आईसीसी ने रिजर्व डे रखा है. दरअसल, अगर बारिश के कारण निर्धारित सेमीफाइनल और फाइनल के दिन मैच का नतीजा नहीं निकल पाता है तो इसे अगले दिन पूरा किया जा सकेगा. ऐसे में अगर 9 नवंबर को पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड और 10 नवंबर को भारत बनाम इंग्लैंड के बीच होने वाले सेमीफाइनल मुकाबले के दौरान अगर बारिश खलल पैदा करती है तो इस मैच को अगले दिन यानि रिजर्व डे में पूरा किया जा सकेगा.

भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल में कैसा रहेगा एडिलेड में मौसम
मौसम विभाग के अनुसार 10 नवंबर को भारत और इंग्लैंड मैच के दौरान एडिलेड ओवल में बारिश की कोई संभावना नहीं है. ऐसे में फैंस के लिए यह बहुत बड़ी खुशखबरी है. हालांकि मैच के दिन एडिलेड में बादल छाए रहेंगे.

Reels

आपको बता दें कि इससे पहले सुपर-12 ग्रुप बी में भारत और बांग्लादेश का मैच खेला गया था. इस मैच में बारिश ने खलल डाला था जिस कारण मैच में ओवर कम कर 14 ओवर का कर दिया गया था. भारत और बांग्लादेश के बीच यह मैच एडिलेड ओवल में ही खेला गया था. जिसके बाद से फैंस इस बात से काफी परेशान थे की क्या सेमीफाइनल के दौरान भी बारिश मैच के मजे को किरकिरा कर देगी. पर अब मौसम विभाग ने फैंस को खुशखबरी देते हुए बताया है कि मैच में बारिश का कोई अनुमान नहीं है.

http://dhunt.in/EUHLx?s=a&uu=0x5f088b84e733753e&ss=pd Source : “ABP न्यूज़”

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड पर ‘9 घंटे’ भारी, होगा सबसे बड़ा फैसला
Next post केंद्रीय विद्यालयों में निकली बंपर नौकरियां, ये लोग करें आवेदन
error: Content is protected !!