HPPSC: जिला न्यायवादी और श्रम कल्याण अधिकारी की भर्ती का परिणाम घोषित, इनका हुआ चयन

Read Time:5 Minute, 5 Second

HPPSC: जिला न्यायवादी और श्रम कल्याण अधिकारी की भर्ती का परिणाम घोषित, इनका हुआ चयन। हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने गृह विभाग (अभियोजन) के तहत सहायक जिला न्यायवादी और श्रम एवं रोजगार विभाग के तहत श्रम कल्याण अधिकारी की भर्ती के लिए कराई गई परीक्षाओं के रिजल्ट घोषित कर दिए हैं।

इन दोनों परीक्षाओं के रिजल्ट लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध करवाए गए हैं, जहां उम्मीदार रिजल्ट देख सकते हैं.

शिमला: हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने गृह विभाग (अभियोजन) के तहत सहायक जिला न्यायवादी और श्रम एवं रोजगार विभाग के तहत श्रम कल्याण अधिकारी की भर्ती के लिए कराई गई परीक्षाओं के रिजल्ट घोषित कर दिए हैं. पर्सनैलिटी टेस्ट के बाद सहायक जिला न्यायवादी के लिए 16 उम्मीदवारों का चयन किया गया है, जबकि श्रम कल्याण अधिकारी के पदों लिए 12 उम्मीदवार चयनित हुए हैं.

16 बने सहायक जिला न्यायवादी: लोक सेवा आयोग ने गृह विभाग विभाग (अभियोजन) के तहत सहायक जिला न्यायवादी के 24 पदों के लिए 24 नवंबर 2021 को विज्ञापन जारी किए थे. इनमें सामान्य वर्ग के लिए 6 पद, एससी के एक, एसटी के 2, ओबीसी के 3, ईडब्लयू एस के 4 पद, एक्स सर्विसमैन सामान्य के 5 पद, एक्स सर्विसमैन सामान्य (बैकलॉग) के 2 पद और एक्स सर्विसमैन एसटी का एक पद भरा जाना था. लोक सेवा आयोग ने इसके लिए 17 अप्रैल 2022 को स्क्रीनिंग टेस्ट लिया था, जिनका परिणाम 11 जनवरी 2023 को जारी हुआ था.

जिला न्यायवादी और श्रम कल्याण अधिकारी की भर्ती का परिणाम घोषित.
इसमें कुल 73 उम्मीदवार उतीर्ण हुए थे. इन उम्मीदवारों के 30 जनवरी से लेकर 4 जनवरी तक पर्सनैलिटी टेस्ट लिए गए, जिनमें 16 उम्मीदवारों का चयन सहायक जिला न्यायवादी के पदों के लिए किया गया है. चयनित उम्मीदवारों में रितिका तेजटा, गौरव चौहान, गीतांजली, भानवी , शरीक अली शाह, मृदुला अवस्थी, मोनिका कश्यप, बबीता धीमान, दीक्षा वर्मा, नीरज नेगी, शिवानी चौहान, तंजिन, दिनेश कुमार, श्रषि प्रकाश शर्मा, अक्षय कुमार और सुशीला शामिल हैं. इसके साथ ही सहायक जिला न्यायवादी के लिए करवाई गई परीक्षा में 8 पद खाली रह गए हैं, जिनमें एक्स सर्विसमैन सामान्य के 5 पद, एक्स सर्विसमैन सामान्य (बैकलॉग) के 2 पद और एक्स सर्विसमैन एसटी का एक पद शामिल है.

12 बने श्रम कल्याण अधिकारी: लोक सेवा आयोग ने श्रम कल्याण अधिकारी के 12 पदों की भर्ती के लिए 25 नवंबर को विज्ञापन जारी किए थे, जिसमें सामान्य वर्ग के लिए 8 पद और एससी, ओबीसी, ईडब्लयूएस, एक्स सर्विसमैन सामान्य वर्गों के लिए एक एक पद भरे जाने थे. इसके लिए लोक सेवा आयोग ने 9 अक्टूबर को स्क्रीनिंग टेस्ट करवाया था. जिसका परिणाम 11 जनवरी 2023 को निकला था. इसमें 53 उम्मीदवार उतीर्ण हुए थे, जिनको पर्सनैलिटी टेस्ट के लिए बुलाया गया था.

इसके बाद आयोग ने 30 जनवरी से लेकर 3 फरवरी तक पर्सनैलिटी टेस्ट करवाए, जिसमें 12 उम्मीदारों का चयन श्रम कल्याण अधिकारी के पद के लिए किया गया है. चयनित उम्मीदवारों में स्वाति शर्मा, शंशांक मिन्हास, रश्मि कुमारी, अमन शर्मा, अनिल ठाकुर, श्रेय शर्मा, ललित शर्मा, परितोष तोमर, विक्रम सिंह, श्वेता कुमारी, लोकेश कुमार और मोहनलाल शामिल हैं. इन दोनों परीक्षाओं के रिजल्ट लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध करवाए गए हैं, जहां उम्मीदार रिजल्ट देख सकते हैं.

By ETV Bharat

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post Himachal News: सुक्खू सरकार ने अदाणी के सीमेंट प्लांटों की लीज रद्द करने के दिए संकेत
Next post क्या आप जानते हैं बाइक्स पर टोल टैक्स क्यों नहीं लगता, ये है वजह
error: Content is protected !!