जिप सदस्य व ग्राम पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों हेतू उप चुनाव 2 मई को – उपायुक्त

Read Time:3 Minute, 40 Second

ऊना, 2 अप्रैल – जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि विकास खंड अंब, बंगाणा, हरोली, गगरेट, व ऊना में ग्राम पंचायत सदस्यों व जिला परिषद सदस्य के रिक्त पदों हेतू उप चुनाव 2 मई को करवाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इन पदो ंके लिए प्रत्याशी अपना नामांकन पत्र 13, 17 व 18 अप्रैल को प्रातः 11 से सायं 3 बजे तक भर सकते हैं। उपायुक्त ने बताया कि 19 अप्रैल कसे प्रत्याशियों के नामांकन पत्रों की जांच की जाएंगी जबकि ेनामांकन पत्र वापिस लेने की तिथि 21 अप्रैल निर्धारित की गई है। उन्होंने बताया कि 13 अप्रैल या उससे पहले मतदान केंद्रों की सूची प्रकाशित कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि विभिन्न विकास खंडों में रिक्त पदो ंके लिए उप चुनाव 2 मई प्रातः 8 से 4 बजे तक चुनाव करवाए जाएंगे। उपायुक्त ने बताया कि सदस्य पंचायत समिति एवं सदस्य जिला परिषद के मतों की गणना 4 मई को संबंधित विकासखण्ड मुख्यालय पर प्रातः 9 बजे आरंभ की जाएगी। 

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने बताया कि  विकास खंड अंब के अंतर्गत पंचायत समिति चुरूडू के वार्ड 2 के लिए, प्रम्ब के वार्ड 4 और 5 व कटौहड़ कलां के वार्ड 9 के लिए ग्राम पंचायत सदस्य के पदों हेतू उप चुनाव करवाए जाएंगे। 

उपायुक्त ने बताया कि विकास खंड गगरेट के तहत पंचायत समिति मवां कोहलां के वार्ड 5,  चलेट के वार्ड 1, ओयल के वार्ड 7, रायपुर के वार्ड 5 व अमलैहड़ के वार्ड 2 में पंचायत सदस्यों के रिक्त पदो ंके लिए उप चुनाव आयोजित होंगे। इसके अतिरिक्त लोअर भंजाल के वार्ड 17 में जिला परिषद सदस्य के रिक्त पद हेतू उप चुनाव होगा।

उन्होंने बताया कि विकास खंड ऊना के अंतर्गत पंचायत समिति बीनेवाल के वार्ड 4, सुनेहरा के वार्ड 3, बहडाला के वार्ड 4 व चताडा के वार्ड 4 में ग्राम पंचायत सदस्य के पदो ंके लिए उप चुनाव होंगे। 

राघव शर्मा ने बताया कि विकास खंड हरोली के तहत पंचायत समिति बाथू के वार्ड 5, बालीवाल के वार्ड 11 व खड्ड के वार्ड 6 में ग्राम पंचायत सदस्यों के पदों हेतू उप चुनाव करवाए जाएंगे। 

इसके अतिरिक्त विकास खंड बंगाणा में पंचायत समिति डीहर के वार्ड 5 में ग्राम पंचायत सदस्य के पद हेतू उप चुनाव होगा।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post डीसी की किसानों से अपील… पीएम किसान सम्मान निधि योजना की औपचारिकताएं कराएं पूर्ण
Next post प्रदेश सरकार ने एक माह में वितरित की 1226 करोड़ रुपये की मुआवज़ा राशि
error: Content is protected !!