हिमाचली संस्कृति में रंगे विदेशी मेहमान, खास अंदाज में हुआ स्वागत

Read Time:2 Minute, 21 Second

धर्मशाला, 18 अप्रैल। धर्मशाला में 19-20 अप्रैल को होने जा रहे जी20 सम्मेलन के लिए भारत समेत 20 देशों के 60 डेलीगेट्स मंगलवार को धर्मशाला पहुंचे । सभी मेहमानों का कांगड़ा एयरपोर्ट पहुंचने पर हिमाचली परंपरा के अनुरूप खास अंदाज में स्वागत किया गया। उनकी अगवानी के लिए हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष व पर्यटन विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष (कैबिनेट रैंक) आर.एस. बाली, सांसद किशन कपूर तथा इंदु गोस्वामी, विधायक सुधीर शर्मा तथा विपिन परमार सहित अन्य जनप्रतिनिधि तथा जिला प्रशासन के अधिकारी एयरपोर्ट पर उपस्थित रहे।
वहां पारंपरिक वेशभूषा में सजीं युवतियों ने टीका लगाकर सभी डेलीगेट्स का स्वागत किया। एयरपोर्ट पर लोक कलाकारों ने हिमाचली फोक कल्चर पर सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से मेहमानों का मन मोह लिया। एयरपोर्ट पर अभूतपूर्व स्वागत और हिमाचली संस्कृति से डेलीगेट्स बेहद प्रभावित नजर आए। इस दौरान मेहमानों ने हिमाचली गानों व वाद्य यत्रों की धुनों पर लोक कलाकारों के साथ थिरकते हुए आनंद लिया। उसके उपरांत डेलीगेट्स को धर्मशाला के होटल रेडिसन ब्लू होटल ले जाया गया। वहां भी उनकी गर्मजोशी से अगवानी हुई।
बता दें, धर्मशाला में 19-20 अप्रैल को होने वाले जी20 सम्मेलन में ‘रिसर्च एंड इनोवेशन इनिशिएटिव गैदरिंग‘ विषय के तहत नवीनतम अनुसंधान और नवाचारों पर चर्चा होगी। जी20 सम्मेलन के आयोजन के लिए होटल रेडिसन ब्लू को चिन्हित किया गया है। बैठक के अलावा मेहमानों के ठहरने की व्यवस्था भी रेडिसन ब्लू में ही है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क बलजीत कौर की मौत की खबर का शोधन करता है # खुशखबरी! माउंट अन्नपूर्णा पर लापता भारतीय पर्वतारोही बलजीत कौर जिंदा मिलींमाउंट अन्नपूर्णा पर लापता भारतीय पर्वतारोही बलजीत कौर जिंदा मिलीं
Next post प्रयोजन पालक देखभाल योजना के तहत 187 बच्चों को 93.97 लाख रूपये का दिया गया वित्तीय लाभ
error: Content is protected !!