ग्रेटवे न्यूज नेटवर्क बलजीत कौर की मौत की खबर का शोधन करता है # खुशखबरी! माउंट अन्नपूर्णा पर लापता भारतीय पर्वतारोही बलजीत कौर जिंदा मिलींमाउंट अन्नपूर्णा पर लापता भारतीय पर्वतारोही बलजीत कौर जिंदा मिलीं

Read Time:2 Minute, 10 Second

अधिकारियों के मुताबिक अब उनको जिंदा पाया गया है. The Himalayan Times के मुताबिक एक हवाई खोज दल ने कौर का पता लगाया. वो सोमवार को पूरक ऑक्सीजन (Supplemental Oxygen) का उपयोग किए बिना पहाड़ पर चढ़ाई की थी.

Pioneer Adventure के चेयरमैन पसंग शेरपा ने कहा कि हम उनको उच्च शिविर के ऊपर से एयरलिफ्ट करने के लिए लंबी लाइन बचाव करने की तैयारी कर रहे हैं.

27 साल की बलजीत कौर का सोमवार को रेडियो कॉन्टैक्ट टूट गया था और ऐसी खबरें आईं कि उनकी मौत हो गई है. हालांकि, “तत्काल मदद” के लिए एक रेडियो सिग्नल भेजने के बाद मंगलवार सुबह एक हवाई खोज अभियान शुरू किया गया था.
बलजीत कौर शिखर से उतरते वक्त अन्नपूर्णा प्रथम (8091 मीटर) के शिविर के पास लापता हो गई थीं.

गुड़गांव की रहने वाली बलजीत कौर ने अधिकारियों से संपर्क टूटने से कुछ घंटे पहले अपनी एक तस्वीर पोस्ट की थी, जिसमें कहा गया था कि “पहाड़ पर चढ़ना जीवन के लिए एक ग्रेट मेटॉफर है. आप एक टारगेट बनाते हैं, तैयारी करते हैं, चढ़ते हैं और आनंद लेते हैं.


उन्होंने 9 अप्रैल को माउंट अन्नपूर्णा-1 के कैंप 2 से एक और तस्वीर पोस्ट की थी.


एक अन्य पर्वतारोही, उत्तरी आयरलैंड के नोएल हैना के बारे में कहा जाता है कि सोमवार को उन्हें पहाड़ पर मृत पाया गया.

इस बीच, राजस्थान के किशनगढ़ के रहने वाले अनुराग मालू नाम के एक अन्य भारतीय पर्वतारोही को सोमवार को लापता घोषित कर दिया गया, जब वह माउंट अन्नपूर्णा के कैंप-III से उतर रहे थे.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post 19 अप्रैल को रहेगी बिजली बंद
Next post हिमाचली संस्कृति में रंगे विदेशी मेहमान, खास अंदाज में हुआ स्वागत
error: Content is protected !!