कॉर्पोरेट की जॉब छोड़ लड़की ने शुरू किया कबाड़ बीनने का काम, हर महीने की कमाई जान आप भी छोड़ देंगे नौकरी

Read Time:2 Minute, 18 Second

भारत में कूड़ा-कचरा बीनने वालों को हीन निगाहों से देखा जाता है। वहीं अमेरिका की एक लड़की ने कार्पोरेट की जॉब छोड़ कचरा बेचने का काम शुरू किया।

इसके बाद उसे लाखों की कमाई होने लगी। लड़की की कमाई जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। अमेरिका की रहने वाली वेरोनिका नाम की लड़की कार्पोरेट में जॉब करती थी, लेकिन उसका मन काम में नहीं लगता था। वह कुछ अपना बिजनेस करना चाहती थी। इसके बाद उसने अपनी दोस्त लीज विल्सन के साथ मिलकर शहर भर से कचरा बीनने का काम शुरू किया।

कार्पोरेट का जॉब छोड़कर कचरा बीनने लगी लड़की

इन कचरों को जब उसने बेचा तो लाखों में उसकी कमाई पहुंच गई। दोनों सहेलियां सुबह उठकर सड़क के किनारे पड़े कूड़े-कचरे को बीनने पहुंच जाती हैं। इसके बाद उनकी खाक छानती रहती हैं। कई बार इनकी नजर कचरे में पड़े ब्रांडेड पर्स या दूसरे सामान पर पड़ती हैं। इनको फिर वह ऑनलाइन साइट WhatNot पर बेचती हैं। आप सोच रहे होंगे कि इन चीजों को खरीदता कौन होगा! बता दें कि ये सामान हाथों-हाथ बिक जाते हैं।

चार लाख रुपये महीना कमाती है लड़की

इस तरीके से लड़की चार लाख रुपये महीने कमा लेती है। वेरोनिका ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि काफी समय से वह अपनी दोस्त के साथ मिलकर यह काम कर रही है। अब तक वह दस लाख रुपये से ज्यादा की कमाई कर चुके हैं। कचरे में उन्हें Louis Vuitton और Michael Kors जैसे बड़े ब्रांड की चीजें मिली हैं। अगर कोई उन्हें खाना देता है तो वह खाने को डोनेट भी करती हैं। वेरोनिका कहती हैं कि उन दोनों को ऐसा लगता है कि जैसे हम हर रोज कोई खजाना ढूढ़ने निकलते हैं।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post Quad Leaders’ Summit: ऑस्ट्रेलिया में दिखेगा PM मोदी का जलवा, खबर मिलते ही 20000 लोगों ने किया ये काम
Next post विश्व रेडक्रास दिवस पर 8 मई को बंगाणा के डुमखर में होगा कार्यक्रम
error: Content is protected !!